5 Dariya News

शीतल नंदा ने रामबन का दौरा कर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया

डीईओ को एसएसआर समाप्त होने के बाद कॉलेजों, एचएसएस के एचओआई से ‘नो वन लेफ्ट बिहाइंड‘ प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए कहा

5 Dariya News

रामबन 29-Apr-2023

आयुक्त/सचिव समाज कल्याण विभाग शीतल नंदा, जो जिला रामबन के लिए मतदाता सूची पर्यवेक्षक हैं, ने जिले का व्यापक दौरा किया और विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।इस अवसर पर जिला चुनाव अधिकारी रामबन मुसर्रत इस्लाम, पीओ आईसीडीएस जहांगीर हाशमी, उप जिला चुनाव अधिकारी लाल चंद, ईआरओ एसी-54 रामबन गियासुल हक, जिला समाज कल्याण अधिकारी रामबन राहुल गुप्ता, एईआरओ रामबन, ईएनटी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दौरे के दौरान, मतदाता सूची पर्यवेक्षक ने राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामबन में 59 और 60 सहित मतदान केंद्रों और राजकीय उच्च विद्यालय चंद्रकोट में मतदान केंद्रों 101 और 114 का दौरा किया। उन्होंने चल रहे विशेष सारांश पुनरीक्षण के दौरान प्राप्त दावों और आपत्तियों की स्थिति के बारे में बीएलओ से प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया प्राप्त की, जिसे अगले महीने 6 मई तक बढ़ा दिया गया है।

शीतल नंदा ने दावों और आपत्तियों के प्रपत्रों को स्वीकार करते हुए सही प्रविष्टि करने पर जोर देते हुए डीईओ से बीएलओ को विशेष रूप से विवाह श्रेणी के तहत दस्तावेजी औपचारिकताएं पूरी करने के बारे में संवेदनशील बनाने के लिए कहा। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश भी पारित किए कि फॉर्म 6 के तहत अनुमानित शुद्ध वृद्धि लक्ष्य प्राप्त किया जाए और उन लोगों को व्यापक प्रचार दिया जाए जो 18 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं और अभी तक पंजीकृत नहीं हुए हैं।

सभी मतदाताओं के आधार कवरेज को बढ़ाने हेतु डीईओ से आग्रह करते हुए, उन्होंने विशेष रूप से एसी-54 रामबन निर्वाचन क्षेत्र में लैंगिक अंतर को पाटने के निर्देश जारी किए। उन्होंने चुनाव विभाग से उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों और कॉलेजों में छात्रों पर ध्यान केंद्रित करने और यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि सभी प्रधानाचार्य एसएसआर के अंत में ‘नो वन लेफ्ट बिहाइंड‘ प्रमाण पत्र जमा करें।

अपने दौरे के दौरान, प्रेक्षक ने पीआरआई के साथ भी बातचीत की और उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के उनके वार्ड के सभी व्यक्ति चल रहे विशेष सारांश पुनरीक्षण के दौरान मतदाताओं के रूप में पंजीकृत हों।जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्वाचक नामावली प्रेक्षक को आश्वासन दिया कि जिले में विशेष सारांष पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने हेतु जारी सभी निर्देशों का पालन किया जायेगा।