5 Dariya News

डीडीसी राजौरी ने जिला कैपेक्स बजट योजना 2023-24 के निर्माण पर चर्चा की

5 Dariya News

राजौरी 27-Apr-2023

जिला विकास आयुक्त राजौरी विकास कुंडल ने वर्ष 2023-24 के लिए जिला कैपेक्स बजट योजना तैयार करने के तौर-तरीकों पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।बैठक यह सुनिश्चित करने के उद्देष्य से आयोजित की गई थी कि प्रस्तावित परियोजनाएं बजटीय सीमा के भीतर हों और निष्पादित करने के लिए व्यवहार्य हों।

बैठक के दौरान, डीडीसी ने जिला कैपेक्स बजट के तहत पुराने कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से आग्रह किया कि वे ऐसे कार्यों और परियोजनाओं की पहचान करें जिनसे अधिक से अधिक लोगों को लाभ हो और जिन्हें वित्त विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जा सके।

डीडीसी ने विभागों को चालू वर्ष की योजना में केवल उन्हीं कार्यों को रखने का निर्देश दिया जो अगले एक या दो वर्षों में पूरे किए जा सकते हैं और जिससे अधिक से अधिक लोगों को लाभ हो। प्रस्तावित परियोजनाएं बजटीय प्रावधानों का कुशलतापूर्वक उपयोग करते हुए जनता की जरूरतों को पूरा करेंगी और उन्हें लाभान्वित करेंगी।

बैठक में सीपीओ, मोहम्मद खुर्शीद, एसई जल शक्ति,भ्रम ज्योति शर्मा, एक्सईएन जल शक्ति राजौरी, अश्विनी शर्मा, एक्सईएन जल शक्ति नौशहरा विपिन कुमार, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी (आरएंडबी) राजौरी मकबूल हुसैन और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।