5 Dariya News

कोचेला में भारतीय ध्वज के विवाद पर दिलजीत दोसांझ ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

5 Dariya News

मुंबई 26-Apr-2023

लोकप्रिय पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने कैलिफोर्निया के कोचेला वैली म्यूजिक एंड आर्ट्स फेस्टिवल 2023 में परफॉर्म किया। इस दौरान उनपर कुछ यूजर्स ने भारतीय झंडे का अपमान करने का आरोप लगाया, जिनको उन्होंने करारा जवाब दिया है।

दिलजीत की एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह भीड़ में तिरंगा लहरा रही एक महिला की ओर इशारा करते हुए दिखाई दे रहे हैं और दर्शकों से कह रहे हैं: ए मेरी पंजाबी भाई भरवां लेईं मेरे देश दा झंडा लाइक खादी आ कुड़ी, एह मेरे देश लयी, नकारात्मकता टन बचाओ, म्यूजिक सारेयां दा सांझा।

इसका हिंदी में मतलब है कि ये लड़की मेरे देश का झंडा लेकर चल रही है, मेरे सभी पंजाबी भाइयों और बहनों के लिए, ये मेरे देश के लिए है। नकारात्मकता से दूर रहें। म्यूजिक सबका है।लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने उनके इन बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया और जमकर ट्रोल करने लगे। 

इस पर अब दिलजीत ने ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है।उन्होंने ट्वीट किया: 'फेक न्यूज और नेगेटिविटी मत फैलाओ।मैं किहा एह मेरे देश का झंडा है, एह मेरे देश लाई. मतलब मेरी एह परफॉर्मेंस मेरे देश लाई। जे पंजाबी नहीं औंदी तन गूगल कर लिया करो यार.. किंव के कोचेला एक बड़ा म्यूजिकल फेस्टिवल आ ओथे हर देश तो लोग औंदे ने. इसीलिए म्यूजिक सब दा सांझा है। 

सही गल नू पुथी किवे घुमौना कोई तुदे वारगेया तोन सीखे।'

उन्होंने कहा, मैंने कहा यह मेरे देश का झंडा है, यह मेरे देश के लिए है। यह परफॉर्मेस मेरे देश के लिए है। अगर आप पंजाबी नहीं समझते हैं तो कृपया गूगल करें, क्योंकि कोचेला एक बड़ा म्यूजिक फेस्टिवल है, जिसमें दुनिया भर के लोग शामिल होते हैं। इसलिए म्यूजिक सबके लिए है। सही शब्दों को कैसे घुमाना है, यह आप लोगों से सीखना चाहिए। इसे भी गूगल करें।