5 Dariya News

ट्विटर अपने नियमों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स पर लेबल दिखाना शुरू करेगा

5 Dariya News

नई दिल्ली 25-Apr-2023

ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसने उन ट्वीट्स पर लेबल लगाना शुरू कर दिया है, जिन्हें उसके नियमों का उल्लंघन करने के लिए ़फ्लैग किया गया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर उनकी ²श्यता कम हो सके।माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह अपनी नीतियों का उल्लंघन करने वाले दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स पर लेबल लगाएगा।

ट्विटर ने कहा, "सेंसरशिप। शैडोबैनिंग। बोलने की स्वतंत्रता, पहुंच नहीं। हमारे नए लेबल अब लाइव हैं।"मंच ने पहले कहा था कि वह ट्वीट्स पर होने वाली प्रवर्तन कार्रवाइयों में अधिक पारदर्शिता जोड़ रहा है।"पहले कदम के रूप में, जल्द ही आप कुछ ट्वीट्स पर लेबल देखना शुरू कर देंगे, जो संभावित रूप से घृणित आचरण के आसपास हमारे नियमों का उल्लंघन करते हुए पहचाने जाते हैं, आपको बताते हैं कि हमने उनकी ²श्यता को सीमित कर दिया है।"

ये कार्रवाइयां केवल ट्वीट के स्तर पर की जाएंगी और किसी उपयोगकर्ता के खाते को प्रभावित नहीं करेंगी।कंपनी ने कहा कि ट्वीट्स की पहुंच को प्रतिबंधित करने से बायनरी 'लीव अप बनाम टेक डाउन' कंटेंट मॉडरेशन निर्णयों को कम करने में मदद मिलती है जो हमारे भाषण की स्वतंत्रता बनाम पहुंच की स्वतंत्रता का समर्थन करता है।

कंपनी ने कहा कि यह कभी-कभी गलत हो सकता है, इसलिए लेखक लेबल पर प्रतिक्रिया देने में सक्षम होंगे यदि उन्हें लगता है कि हमने उनके कंटेंट की ²श्यता को गलत तरीके से सीमित कर दिया है।कंपनी ने कहा, "भविष्य में, हम लेखकों को ट्वीट की ²श्यता को सीमित करने के हमारे फैसले की अपील करने की अनुमति देने की योजना बना रहे हैं।"