5 Dariya News

पंजाब में सपने हकीकत बने पंजाबी नौजवान विदेश जाने का रास्ता छोड़ने लगे

नव-नियुक्त रुपिन्दरजीत बैंस ने नौकरी मिलने के बाद पंजाब सरकार का किया धन्यवाद

5 Dariya News

चंडीगढ़ 25-Apr-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले साल के दौरान राज्य के योग्य नौजवानों को 28,873 सरकारी नौकरियाँ मुहैया करवाई हैं, जिसके नतीजे के तौर पर राज्य के नौजवान विदेश जाने का रास्ता छोड़ रहे हैं।

लोक निर्माण विभाग में क्लर्क की नौकरी हासिल करने वाली गाँव भैनी, ज़िला रूपनगर में जन्मी और बढ़ी हुयी और गाँव नैण कलाँ, पटियाला में विवाहित रुपिन्दरजीत बैंस का कहना है कि पंजाब सरकार ने राज्य के हज़ारों नौजवानों को रोज़गार देकर उनका भविष्य सुरक्षित कर दिया है। उसने कहा कि नौकरियाँ हासिल करने वाले नौजवान लड़के-लड़कियाँ अब विदेश जाने की बजाय पंजाब में रह कर ही अपना जीवन गुज़ारेंगे और पंजाब के लोगों की सेवा और राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने में अपना योगदान डालेंगे।

रुपिन्दरजीत बैंस ने कहा कि मैंने सरकारी नौकरी हासिल करके अपने माता-पिता का स्वप्न पूरा किया है। उसने कहा कि मेरे पिता जी सेवामुक्त मुख्य अध्यापक हैं और यह उनकी दिली इच्छा थी कि मैं पढ़-लिख कर अपने पैरों पर खड़े हो जाऊँ। उसने कहा कि मुझे पंजाब सरकार ने सरकारी नौकरी देकर ताकत दी है। उसका कहना है कि मैं इससे अपने परिवार की आर्थिक मदद कर सकती हूं।