5 Dariya News

प्रसिद्ध उद्यमी और शार्क टैंक जज अमन गुप्ता द्वारा एलपीयू के स्टूडेंट्स के साथ वार्तालाप

एलपीयू के विद्यार्थियों ने 'बीओएटी' के सह-संस्थापक अमन गुप्ता की असफलताओं और सफलताओं से बहुत कुछ सीखा

5 Dariya News

जालंधर 25-Apr-2023

 प्रसिद्ध उद्यमी और शार्क टैंक जज अमन गुप्ता ने हाल ही में एलपीयू के स्टूडेंट्स के साथ "बोटिंग टू सक्सेस" नामक एक विशेष संवादात्मक कार्यक्रम के लिए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) परिसर का दौरा किया। पहनने योग्य उपभोक्ता ऑडियो गैजेट बेचने वाले मिलेनियल-केंद्रित ब्रांड 'बोट ' के सह-संस्थापक और मुख्य मार्केटिंग अधिकारी अमन ने विविध प्रोफेशनल  कार्यक्रमों के हजारों विद्यार्थियों के साथ बातचीत की, और अपनी व्यक्तिगत जीवन की बातें साझा की तथा उद्यमिता पर बहुमूल्य सलाह दी।

इंटरैक्टिव सत्र के दौरान, अमन ने विद्यार्थियों  के व्यावहारिक प्रश्नों की प्रशंसा की और उत्सुकता से प्रत्येक प्रश्न का उत्तर दिया। उन्होंने विद्यार्थियों को सलाह दी कि जब तक वे सफलता प्राप्त नहीं कर लेते तब तक प्रयास करते रहें और लोगों की जरूरतों को खोजने और उन्हें पूरा करने की दिशा में काम करने के महत्व पर जोर दें ।

उन्होंने अपनी उद्यमशीलता की यात्रा के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की और  कि कैसे उन्होंने दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के साथ उन पर काबू पाया। अपनी व्यक्तिगत यात्रा को साझा करते हुए, अमन ने 'बोट ' के साथ सफलता प्राप्त करने से पहले अपने पांच व्यावसायिक परिणामों में असफलताओं का सामना करना स्वीकार किया। 

उन्होंने अपनी पत्नी प्रिया के बारे में भी बताया, जिन्होंने शुरुआती दिनों में उनका आर्थिक रूप से समर्थन किया था। भारत में उद्यमिता की संभावना पर प्रकाश डालते हुए, अमन ने विद्यार्थियों को अपनी रुचियों को आगे बढ़ाने, नए अवसर खोजने और विभिन्न कौशल वाले भागीदारों के साथ सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने सेल्स लाइन में शून्य ईगो  की आवश्यकता पर भी जोर दिया।कार्यक्रम का समापन एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल द्वारा अमन और प्रिया को कैंपस में आने के लिए सम्मानित करने के साथ हुआ। सांस्कृतिक विभाग के विद्यार्थियों ने मेहमानों के मनोरंजन के लिए पंजाबी ढोल, भांगड़ा और गानों का आयोजन किया।

उल्लेखनीय है कि अमन गुप्ता की दृढ़ता और गलतियों से सीखने की क्षमता ने उन्हें उद्योग में एक जगह बनाने में मदद की है और उनका ब्रांड 'boAt' हार्वर्ड विश्वविद्यालय में एक केस स्टडी बन गया है।