5 Dariya News

पीवी सिंधु और साइना नेहवाल और प्रणय बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 2023 में भारत का नेतृत्व करेंगे

5 Dariya News

दुबई 24-Apr-2023

भारत मंगलवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 2023 में अपनी दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के साथ महिला एकल में पूरी ताकत के साथ उतरेगा। दुबई में शेख राशिद बिन हमदान इंडोर हॉल, अल नस्र क्लब में खेले जाने वाले इस आयोजन में महिला एकल वर्ग में मालविका बंसोड़ और आकर्षी कश्यप अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं। 

फाइनल 30 अप्रैल को खेला जाएगा।पुरुष एकल वर्ग में भारतीय अभियान का नेतृत्व एचएस प्रणय, किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन करेंगे। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल में भारत की मुख्य उम्मीद होंगे, जबकि गायत्री गोपीचंद और तृषा जॉली की युवा जोड़ी मध्य पूर्व में पहली बार आयोजित होने वाली बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के 40वें संस्करण के महिला युगल वर्ग में ध्यान केंद्रित करेगी।

इस महीने की शुरुआत में मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2023 के महिला एकल फाइनल में पहुंचने वाली दो बार की ओलंपिक खेलों की पदक विजेता सिंधु को एकल वर्ग में आठवीं वरीयता मिली है। ड्रॉ के अनुसार दुनिया की 11वें नंबर की सिंधु का सामना पहले मैच में चीनी ताइपे की वेन ची सू से होगा। 

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता 29वीं रैंकिंग की साइना नेहवाल पहले दौर में क्वालीफायर खेलेंगी।एचएस प्रणय को पुरुष एकल वर्ग में आठवीं वरीयता दी गई है। पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को छठी वरीयता दी गई है। पुरुष एकल में दुनिया के नौवें नंबर के प्रणय पहले दौर में म्यांमार के फोन प्यारे नाइंग से भिड़ेंगे। 

दुनिया के 24वें नंबर के लक्ष्य सेन सिंगापुर के सातवें वरीय लोह कीन यू से भिड़ेंगे। वल्र्ड नंबर 23 किदांबी श्रीकांत बहरीन के अदनान इब्राहिम के खिलाफ अपना पहला राउंड मैच खेलेंगे।पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी, जिन्होंने हाल ही में स्विस ओपन का खिताब जीता था, मलेशिया के तान कियान मेंग और तान वी कियोंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। 

महिला युगल में गायत्री गोपीचंद और तृषा जॉली पहले दौर में इंडोनेशिया की लानी मायासारी और रिबिका सुगियार्तो से भिड़ेंगी।