5 Dariya News

स्वीकार करना मुश्किल कि गेंदबाजों ने दिए 235 रन : नीतीश राणा

5 Dariya News

कोलकाता 24-Apr-2023

ईडन गार्डन्स में चेन्नई सुपर किंग्स से 49 रन की हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा ने कहा कि उनके लिए यह मानना मुश्किल है कि गेंदबाजों ने घरेलू मैदान पर 235 रन दे दिए। ये कोलकाता की लगातार चौथी हार थी। रविवार को कोलकाता ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और पावर-प्ले में चार गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। 

लेकिन उनमें से कोई भी चेन्नई के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ने में सफल नहीं हुआ। डेवोन कॉनवे ने 56 रन बनाए जो उनका इस सीजन में लगातार चौथा अर्धशतक था।इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 29 गेंदों में 71 रन बनाए और शिवम दुबे ने 21 गेंदों में तेज अर्धशतक जड़कर चेन्नई सुपर किंग्स को 235/4 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया, जो आईपीएल में इस स्टेडियम पर सबसे बड़ा स्कोर भी है।

राणा ने खेल समाप्त होने के बाद कहा, पूरा क्रेडिट अजिंक्य रहाणे को जाता है। उस पिच पर 235 रन बनाना मुश्किल था। हम अपने खेल में सुधार नहीं कर पा रहे हैं।केकेआर की ओर से जेसन रॉय और रिंकू सिंह ने शानदार अर्धशतक लगाए, लेकिन वे काफी नहीं थे। कोलकाता 186/8 पर सिमट गया और अब अंक तालिका में आठवें स्थान पर फिसल गया है।

राणा ने कहा, अगर हम बड़ी टीमों के खिलाफ इतने बड़े टूनार्मेंट में अपनी गलतियों को दोहराते रहेंगे, तो पीछे रह जाएंगे। हमें इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए एक अच्छी शुरूआत (पावरप्ले में) करने की जरूरत थी, लेकिन हम इसे हासिल नहीं कर सके और हम हार गए।

कॉनवे ने 73 रन की धमाकेदार ओपनिंग साझेदारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और आईपीएल 2023 में अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए बेहतर स्ट्रोकप्ले के साथ-साथ अपने साथी ऋतुराज गायकवाड़ को श्रेय दिया।मुझे लगता है कि ऋतु के साथ मेरी साझेदारी अच्छी चल रही है। बहुत सारा श्रेय उसे जाता है। 

मुझे हमेशा शरीर पर गेंद के साथ एक समस्या रही है, लेकिन मैं इस पर काबू पा रहा हूं। अपने पैरों (स्पिनरों के खिलाफ) का इस्तेमाल कर मैं अच्छी स्थिति में पहुंच जाता हूं और गति प्राप्त करता हूं।चेन्नई में जो संस्कृति है वह हमारे लिए बहुत खास है और हमारे लिए इस गति को जारी रखने के बारे में है। निश्चित रूप से, एमएस दोनी के होने से हमें ऐसा लगता है कि हर खेल घरेलू खेल जैसा है।