5 Dariya News

आईपीएल 2023 : कोलकाता पर 49 रन की जीत के साथ चेन्नई अंक तालिका में शीर्ष पर

5 Dariya News

कोलकाता 23-Apr-2023

यहां के ईडन गार्डन्स में रविवार को खेले गए आईपीएल मैच में महेश ठीकशाना और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए। चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 235 रनों के विशाल बचाव में 186/8 पर रोक दिया और 49 रनों से जीत दर्ज कर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची। 

डेवन कॉनवे के बाद अजिंक्य रहाणे और शिवम दूबे ने अर्धशतक जड़े और कोलकाता के गेंदबाजों को इस स्थान पर उच्चतम आईपीएल स्कोर पोस्ट किया। जेसन रॉय और रिंकू सिंह ने केकेआर के लिए शानदार अर्धशतक जमाए। फिर भी वे कोलकाता को चौथी हार से बचा नहीं पाए।

एक चौका मारने की कोशिश के दौरान रॉय के टखने में चोट लग गई। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए सुनील नरेन को भेजा गया। लेकिन चौथी गेंद पर आकाश सिंह ने उनका ऑफ स्टंप उखाड़कर उन्हें आउट कर दिया। अगले ओवर में, एन. जगदीसन ने देशपांडे को आउट किया और रवींद्र जडेजा ने डाइव लगाकर थर्ड मैन पर शानदार कैच लपका।

नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने 35 गेंदों में 45 रन के स्टैंडऑफ में दो छक्के और पांच चौके लगाए, इससे पहले मोईन अली ने अपनी पहली गेंद पर बाद वाले प्लंब एलबीडब्ल्यू को आउट कर दिया। रॉय पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और छक्कों की हैट्रिक के साथ धमाकेदार शुरुआत की, दो बार स्वीप किया और एक बार रिवर्स स्वीप किया।

राणा रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्लॉग स्वीप करने गए, लेकिन डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। चेन्नई ने रॉय और रिंकू को दोनों छोर से रन आउट करने का प्रयास किया, लेकिन बल्लेबाज समय से पहुंच गए। रॉय ने जोरदार तरीके से जडेजा को क्रमश: छह और चार रन पर आउट किया, जबकि रिंकू ने एक और छक्का लगाया, जिससे 11वें ओवर में 19 रन बने।

इसके बाद रॉय ने महेश ठीकशाना को क्रमश: चार और छक्के के लिए स्विंग कराया, इससे पहले रिंकू ने जडेजा को डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा। रॉय ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और थर्ड मैन को चार रन पर आउट किया।आंद्रे रसेल और उमेश यादव के डीप में पकड़े जाने के बावजूद डेविड विसे एलबीडब्ल्यू फंस गए थे, रिंकू ने बाउंड्री स्मैश करना जारी रखा और 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि कोलकाता के लिए हार का अंतर 50 रन से नीचे रहा।

संक्षिप्त स्कोर :

चेन्नई सुपर किंग्स 235/4 (अजिंक्य रहाणे नाबाद 71, डेवोन कॉनवे 56, शिवम दूबे 50, कुलवंत खेजरोलिया 2-44, सुयश शर्मा 1-29) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 20 ओवर में 186/8 (जेसन रॉय 61), रिंकू सिंह नाबाद 53, महेश ठीकशाना 2-32, तुषार देशपांडे 2-43) 49 रन से हराया।