5 Dariya News

प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय बनी रहेगी: मनोहर लाल खट्टर

5 Dariya News

चंडीगढ़ 23-Apr-2023

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय बनी रहेगी। उन्होंने राज्य में काम करने वाले फील्ड जर्नलिस्टों की पेंशन 10 हजार रुपए से बढ़ाकर 11 हजार रुपए प्रति माह करने की भी घोषणा की। साथ ही हर साल महंगाई भत्ता (डीए) में वृद्धि के साथ पेंशन की राशि भी अपने-आप बढ़ जाएगी।

खट्टर ने यहां अखबारों और समाचार एजेंसियों के परिसंघ के अखिल भारतीय मीडिया मीट के दूसरे दिन यह बात कही।ट्रिब्यून कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत और सम्मान किया।प्रिंट मीडिया उद्योग में उभरती चुनौतियों का सामना करने के लिए, मुख्यमंत्री ने सरकार से आवश्यक साधन सुनिश्चित करके क्षेत्र के पत्रकारों के लिए अनुकूल कार्य वातावरण बनाने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया हमेशा प्रासंगिक और विश्वसनीय रहेगी और हितधारकों को इस अवसर पर आगे बढ़ने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मीडियाकर्मियों को अपने कर्तव्यों का प्रभावी ढंग से निर्वहन करने में सक्षम बनाने के लिए कई प्रोत्साहन प्रदान कर रही है। 

इनमें 4,000 किलोमीटर तक मुफ्त मासिक बस यात्रा, पत्रकारों के आश्रितों को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करना, आधुनिक सुविधाओं से लैस मीडिया केंद्र और पेंशन शामिल हैं।फील्ड मीडियाकर्मियों के अलावा, हमारे पास ऐसी सभी कल्याणकारी योजनाओं के साथ डेस्क पत्रकारों को शामिल करने की योजना है। 

उन्होंने कहा कि मीडिया दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, हम उन्हें अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए हरसंभव सहायता का आश्वासन देते हैं।