5 Dariya News

हमें धमकियां मिल रही हैं : बजरंग, साक्षी और अन्य पहलवान दोबारा धरना देने के लिए जंतर-मंतर पहुंचे

5 Dariya News

नई दिल्ली 23-Apr-2023

देश के शीर्ष पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट अन्य पहलवानों के साथ भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रकट करने फिर से जंतर-मंतर पहुंच गए हैं।एक प्रदर्शनकारी पहलवान ने 'आईएएनएस' से कहा कि सात महिला पहलवानों, जिसमें एक नाबालिग शामिल है , ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया।

पहलवान ने कहा, "हमें कई क्षेत्रों से धमकियां मिल रही हैं। दो महीने इन्तजार के बाद हमने थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हमें बाहर निकाल दिया। हम नहीं जानते कि यहां क्या हो रहा है। हम अपना धरना फिर शुरू करेंगे और जनता-मंतर पर तब तक धरने पर रहेंगे जब तक हमारी मांगें मान नहीं ली जाती।"

आईएएनएस ने पिछले महीने कहा था कि प्रदर्शनकारी पहलवान बृज भूषण के खिलाफ फिर से अपना धरना शुरू कर सकते हैं।पहलवानों के नजदीकी सूत्रों ने 'आईएएनएस' से कहा कि पहलवानों ने धोखा महसूस किया और अपना धरना फिर शुरू कर सकते हैं जब तक बृज भूषण बर्खास्त नहीं किये जाते।

उल्लेखनीय है कि महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम की अध्यक्षता में एक निगरानी समिति पहलवानों द्वारा इस वर्ष के शुरू में डब्ल्यूएफआई, उसके अध्यक्ष और कोचिंग स्टाफ के खिलाफ लगाए गए मानसिक और यौन शोषण के आरोपों को लेकर अभी भी जांच कर रही है।

समिति फेडेरशन के रोजाना के कामकाज को भी देख रही है क्योंकि खेल मंत्रालय ने बृज भूषण को हस्तक्षेप नहीं करने के लिए कहा है।