5 Dariya News

काम करना मेरी ड्यूटी है, मैं इसलिए यहां बैठा हूं ताकि लोगों की तकलीफों को दूर कर सकूं : अनिल विज

स्व. डीएसपी अशोक दहिया की पत्नी बोली “हमारे परिवार के लिए सहारा बने गृह मंत्री अनिल विज, अब पुलिस अधिकारी व स्टाफ आगे बढ़कर काम करेंगे क्योंकि उनके परिवारों के प्रति मंत्री विज का सहयोग”

5 Dariya News

अंबाला 23-Apr-2023

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “काम करना मेरी ड्यूटी है, मैं इसीलिए यहां बैठा हूं, लोगों ने इसलिए मुझे बनाया हैं और पार्टी ने भी इसीलिए मुझे दायित्व सौंपा है ताकि मैं लोगों की तकलीफों को दूर करूं और आगे भी करता रहूं”।यह बात गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना की वजह से जीवन खोने वाले स्व. डीएसपी अशोक कुमार दहिया की धर्मपत्नी कविता रानी और उनके बेटे अकक्ष दहिया से कही। 

दरअसल, एक्स-ग्रेशिया नीति के तहत स्व. डीएसपी अशोक दहिया के बेटे को गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति दी गई है और इसी का धन्यवाद करने के लिए कविता रानी व उनका बेटा अकक्ष आज गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे थे।

इस दौरान झज्जर निवासी कविता रानी ने बताया कि पति की मृत्यु के बाद वह बेटे को एक्स-ग्रेशिया नीति के तहत नौकरी पर नियुक्त करने के लिए प्रार्थना लेकर आई थी। गृह मंत्री अनिल विज के पास वह बहुत आस लेकर पहुंचे थे क्योंकि उनके पास आने से पहले उनकी फाइल आगे नहीं बढ़ रही थी और कई आब्जेक्शन लग रहे थे। 

मगर गृह मंत्री अनिल विज के पास आते ही उनकी दिक्कत व परेशानियां दूर हो गई। उन्होंने कहा कि यह मामला एक मिसाल बना है और अब पुलिस अधिकारी व स्टाफ आगे बढ़कर अपना काम करेंगे क्योंकि उनके परिवारों के प्रति गृह मंत्री अनिल विज का पूरा सहयोग है। कविता रानी ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज ने हमारे परिवार के लिए एक सहारा बनकर सहयोग दिया है जिसके लिए वह उनके बहुत आभारी हैं।

गौरतलब है कि अप्रैल, 2021 में बादली में अपनी तैनाती के दौरान डीएसपी अशोक दहिया का कोरोना की वजह से निधन हो गया था। अब एक्स-ग्रेशिया नीति के तहत उनके बेटे अकक्ष को हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर पर गुरूग्राम पुलिस लाइन में नियुक्ति मिली है।

कोरोना वॉरियर्स के प्रति हमारी सरकार कटिबद्ध, वचनबद्ध व उनके साथ खड़ी है - विज

वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जो हमारे कर्मचारी है और कोरोना वॉरियर्स है जिन्होंने कोरोना में काम किया है, उसके प्रति हमारी सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है, वचनबद्ध है और हम उनके साथ खड़े हैं। ऐसे ही, कोविड के दौरान जो शहीद हुए है ऐसे मामलों में एक्स-ग्रेशिया के तहत नौकरी देने का काम किया गया है। इस नीति में डीएसपी अशोक कुमार दहिया भी थे और अब उनके बेटे को नौकरी प्रदान की गई है।

लोग खुद की प्रेरणा से कोरोना नियमों की पालना करें  - स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

कोरोना के बढ़ते मामलों के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और लोगों को अब सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे प्रबंध किए गए है। सभी तरह के टीके एवं दवाएं हमारे पास उपलब्ध हैं। लोग खुद की प्रेरणा से कोरोना नियमों की पालना करें।

राहुल गांधी को कोर्ट का निर्णय तहेदिल से मानना चाहिए - विज

कांग्रेस नेता राहुल के बयान कि उन्हें सच बोलने की सजा मिली, पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी के गलत बोलने पर आदरणीय कोर्ट ने सारे पक्षों की बात सुनने के बाद इनके खिलाफ निर्णय दिया है और अब इनको यह निर्णय तहेदिल से मानना चाहिए।