5 Dariya News

जालंधर से पहली महिला सांसद चुनने का लोगों के लिए सुनहरा मौका: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी

विधायक चौधरी ने छोकरां, अपरा, तूरां, मसानी और चीमा कलां गांवों में लोगों को किया संबोधित

5 Dariya News

फिल्लौर 23-Apr-2023

कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी के पक्ष में अपना अभियान जारी रखते हुए विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी ने रविवार को कहा कि यह उपचुनाव जालंधर के लोगों के लिए लोकसभा संसद क्षेत्र से पहली महिला सदस्य चुनने का सुनहरा अवसर है। उन्होंने कहा कि जालंधर ने भारतीय संसद में कभी किसी महिला को नहीं भेजा और उपचुनाव ने हमें सही चुनाव करने का ऐतिहासिक मौका दिया है।

विधायक चौधरी ने फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र के छोकरां, अपरा, तूरां, मसानी और चीमा कलां गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने फिल्लौर के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी और चौधरी परिवार की प्रतिबद्धता के बारे में बात की और उन्हें जालंधर लोकसभा उपचुनाव में करमजीत कौर चौधरी को वोट देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले दशकों में पंचायती राज संस्थानों में आरक्षण प्रदान करने सहित महिला सशक्तिकरण के लिए कई कदम उठाए हैं और महिलाओं के लिए संसद और राज्य विधानसभाओं में 33% सीटें आरक्षित करने की भी वकालत की है।पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए विधायक चौधरी ने कहा कि यह इवेंट मैनेजरों की पार्टी है, जो केवल विज्ञापनों और छवि प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करती है।

 “आम आदमी’ की पार्टी होने के बजाय यह ‘ऐड आदमी’ की पार्टी बन गई है, जो सिर्फ दो आदमियों का महिमा मंडन करने के लिए सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च करने पर ध्यान केंद्रित करती है। आम आदमी पार्टी सरकार के छल और झूठे वादों के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र विकल्प और चुनौती है, इसी लिए लोगों को सही चुनाव करना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि उनकी मां करमजीत कौर चौधरी सबसे ज़्यादा पढ़ी-लिखी उम्मीदवार हैं, जो अपने दिवंगत पति चौधरी संतोख सिंह की विरासत को उसी समर्पण और सेवा भाव के साथ जालंधर के लोगों की सेवा में जारी रखेंगी।