5 Dariya News

हॉली वंडर स्कूल के छात्रों ने वृक्ष लगायो, धरती बचाओ का दिया संदेशा

5 Dariya News

खरड़ 22-Apr-2023

दि हॉली वंडर स्मार्ट स्कूल के छात्रों द्वारा धरती दिवस को समर्पित वृक्ष लगायो धरती बचाओ का संदेश देते हुए पोस्टर मेकिंग मुकाबले करवाए गए। इस मौके पर दूषित हो रहे वातावरण को बचाने के लिए मैनेजमेंट द्वारा  साल भर अपने आस -आसपास समय समय पर पौधे लगाने का फ़ैसला किया गया। 

इस दौरान कैंपस में रखे गए सैमीनार के दौरान धरती दिवस की अहमियत पर रौशनी डालते हुए अध्यापकों ने विद्यार्थियों को वातावरण की स्वच्छता और पानी की हमारे जीवन में ज़रूरत बारे जानकार करवाया गया। उस के बाद धरती दिवस के साथ सबंधित अलग अलग मुकाबले करवाए गए। 

छोटे बच्चों द्वार ड्राइंग और पेंटिंग मुकाबलों में भाग लिया। जब कि माध्यमिक क्लासों के बच्चों ने सलोगन राईमस और चार्ट मेकिंग मुकाबलों में हिस्सा लेते हुए धरती बचाओ, वृक्ष लगायो का संदेश दिया।स्कूल के प्रिंसीपल प्रेमजीत ग्रोवर ने अपने संबोधन में कहा कि आज मानवीय जीवन की सब से बड़ी त्रासदी दिनों दिन वृक्ष की संख्या का घटना और पानी का स्तर नीचे जाना है। 

वृक्ष की कमी के साथ दिन दिन प्रदूषण अधिक रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमें यह समझना चाहिए कि यदि वृक्ष हैं तो ही पानी है। इस लिए दाग़ रहो रहे पंजाब को बचाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाउने ज़रूरी हैं। स्कूल के डायरेक्टर अश्विन अरोड़ा ने समूह विद्यार्थियों को जीवन में पानी और स्वच्छ वातावरण की महत्ता को बताते हुए बच्चों को अपना वाला -दुआला पन्ना रखने और पानी की संभाल करन के लिए प्रेरणा दी। उन कहा कि हमें सब को जि़ंदगी में कम से कम एक वृक्ष ज़रूर लगाना चाहिए।इस मौके अलग अलग मुकाबलों में विजेता बच्चों रहने वाले विद्यार्थियों को इनाम तक्सीम किये गए।