5 Dariya News

सड़क किनारे लोगों से प्रेरित 'पुष्पा- झुकेगा नहीं साला' का डांस स्टेप: गणेश आचार्य

5 Dariya News

मुंबई 22-Apr-2023

बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने साझा किया कि कैसे उन्होंने फिल्म 'पुष्पा: द राइज' के गाने 'पुष्पा- झुकेगा नहीं साला' को कोरियोग्राफ किया और कहा कि इसकी प्रेरणा उन्हें सड़क किनारे चलने वाले लोगों से मिली। 'पुष्पा: द राइज' 2021 की तेलुगु एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसमें अल्लू अर्जुन मुख्य भूमिका में हैं। 

इसमें फहद फासिल (उनका तेलुगु डेब्यू), और रश्मिका मंदाना के साथ-साथ जगदीश प्रताप बंडारी, सुनील, राज तिरंडासु, राव रमेश, धनंजय, अनसूया भारद्वाज और अजय घोष सहायक भूमिका में हैं। कहानी एक मजदूर पुष्पा राज की है, जो आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले की शेषचलम पहाड़ियों में लाल चंदन की तस्करी करता है।

गणेश ने बताया कि कैसे उन्होंने डांस सीक्वेंस को कोरियोग्राफ किया: जब भी मैं कार से सफर करता हूं और लोगों को चलते हुए या किनारे पर कुछ करते हुए देखता हूं, तो मैं उनसे प्रेरणा लेता हूं। एक दिन मैंने देखा कि कुछ लोग खड़े थे। उनमें से एक अपनी दाढ़ी से खेल रहा था।

गणेश ने 'एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस' से अपनी फिल्म की शुरूआत की और उन्हें 'बाजीराव मस्तानी' के गाने 'मल्हारी' की कोरियोग्राफी के लिए भी काफी सराहना मिली। उन्होंने फिल्म 'देहाती डिस्को' में मुख्य भूमिका निभाई थी।उन्होंने कहा, इसलिए, मैंने निर्देशक से कहा कि मूवमेंट बहुत अच्छा और प्रभावशाली था। 

मैंने समझाया कि हम उस फिल्म के पहले गाने के लिए उन मूवमेंट्स से प्रेरणा ले सकते हैं, जिसकी हम शूटिंग कर रहे थे।गणेश 'द कपिल शर्मा शो' में मेकअप आर्टिस्ट मिकी कॉन्ट्रैक्टर, हेयर स्टाइलिस्ट हकीम आलिम, फोटोग्राफर डब्बू रतनानी, फैशन और कॉस्ट्यूम डिजाइनर, नीता लुल्ला और एक्शन डायरेक्टर एलन अमीन के साथ दिखाई दिए।'द कपिल शर्मा शो' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।