5 Dariya News

मोहम्मद सिराज इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक :आरसीबी के गेंदबाजी कोच ग्रिफिथ

5 Dariya News

मोहाली 21-Apr-2023

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जमकर सराहना की है जिन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ बेंगलुरु की 24 रन की जीत में 21 रन पर चार विकेट लिए थे। ग्रिफिथ ने मैच विजयी गेंदबाजों के सन्दर्भ में सिराज को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक बताया।

गुरूवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में सिराज ने पॉवरप्ले और डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए आईपीएल का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पंजाब की टीम 18.2 ओवर में 150 रन पर सिमट गयी। इस प्रदर्शन के साथ सिराज छह मैचों में 12 विकेट लेकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

उनका औसत 13.41 और इकोनॉमी रेट 6.71 है।ग्रिफिथ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वह इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं यहां तक कि पिछले मैच, जिसमें 444 रन बने थे , में उन्होंने 30 रन ही दिए थे। वह न केवल पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं बल्कि इससे पहले भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है।"

उन्होंने कहा, "आपने देखा होगा कि उन्होंने भारत के लिए अच्छी गेंदबाजी की है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो नई गेंद के साथ लय तय करते हैं और यही कारण है कि इस टूर्नामेंट में बॉल के साथ हमारे पॉवरप्ले शानदार रहे हैं।"इस साल वनडे में सिराज ने आठ मैचों में 19 विकेट लिए हैं और कुछ समय के लिए वह नंबर एक गेंदबाज भी रहे थे।

ग्रिफिथ का मानना है कि सिराज ने लेंथ और स्विंग का अच्छा इस्तेमाल किया है जो आईपीएल 2023 में उनकी सफलता का एक प्रमुख कारण रहा है।