5 Dariya News

आईएएनएस रिव्यू: दर्शकों को बोर कर रही 'किसी का भाई किसी की जान'

5 Dariya News

मुंबई 21-Apr-2023

फिल्म: 'किसी का भाई किसी की जान' अवधि: 144 मिनट कास्ट: सलमान खान, वेंकटेश, पूजा हेगड़े, जगपति बाबू, सतीश कौशिक, तेज सप्रू और आसिफ शेख,निर्देशक: फरहाद सामजी छायांकन: वी. मणिकंदन संगीत: रवि बसरूर, आईएएनएस रेटिंग: 2 'भाई' ('बजरंगी भाईजान', 'दबंग', 'रेडी', 'सुल्तान', 'टाइगर') के रूप में सलमान खान का अवतार हमेशा से हिट रहा, क्योंकि फैंस उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार करते हैं। 

बॉक्स-ऑफिस पर 'पठान' के जरिए बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने साबित कर दिया कि सफलता की कई कहानियां हो सकती हैं, लेकिन कोई भी उनकी करिश्माई स्टाइल, एनर्जी और खुशमिजाज तरीकों से मेल नहीं खा सकता है, उनके यूनिक टैलेंट की कोई तुलना नहीं है।

सलमान ने पिछली फिल्मों को देखते हुए पूरी कोशिश की कि वे एक ही शैली जैसी फिल्मों की ओर न चलें, लेकिन यह कोशिश नाकाम रही और फिल्म को देख दर्शक बोर हो गए। अफसोस की बात यह है कि न केवल सलमान खान, बल्कि फिल्म में दूसरे कलाकार भी फीके दिखाई दिए।

'किसी का भाई किसी की जान' में सलमान ने 'भाईजान' की भूमिका निभाई है, जिनके तीन भाई हैं। लव, इश्क और मोह.. लव बने हैं सिद्धार्थ निगम. इश्क के रोल में हैं राघव जुयाल और मोह का किरदार निभाया है जस्सी गिल ने।सलमान खान इसमें एक सेल्फ-डिफेंस ट्रेनर हैं, जो पड़ोस में विवादों को सुलझाने के लिए अपने बाइसेप्स और स्ट्रांग आर्म्स का इस्तेमाल करते है। 

वह अपनी गर्लफ्रेंड भाग्य के लिए अपने तरीके सुधारने की कोशिश करते है, लेकिन आखिर में जब उन्हें 'राउडी' अन्ना (जगदीप बाबू) के बारे में पता चलता है कि वह उसे छोड़ने का फैसला करते हैं।फिल्म में सलमान खान शादी करने से मना करते है, क्योंकि उनका मानना है कि शादी से उनके परिवार में लड़ाई-झगड़े बढ़ सकते है। 

ऐसे में उनके भाई, सलमान के लिए किसी ऐसी लड़की की तलाश करते हैं, जो उनके लिए बिल्कुल सही हो।इस बीच, खूबसूरत और सेक्सी पूजा हेगड़े किराएदार के रूप में उनके घर में रहने के लिए आती है।ऐसा लगता है कि तमिल हिट 'वीरम' पर आधारित फिल्म में ओरिजनल कुछ नहीं जोड़ा गया है। 

निर्देशक फरहाद सामजी का काम आसान रहा होगा: कट, कॉपी और पेस्ट। फिल्म में सर्पोटिव एक्टर है, जो फिल्म के 144 मिनट को देखने योग्य बनाने में योगदान करते हैं।लिस्ट में सबसे ऊपर वेंकटेश है, जो पूजा हेगड़े के भाई का किरदार निभा रहे है। एक कैमियो में राम चरण की भूमिका औप सतीश कौशिक है, जो आपको खूब हसाएंगे।

सिनेमैटोग्राफर वी. मणिकंदन ने कैमरा टेक्निक का शानदार इस्तेमाल किया है। कई फाइट सीक्वेंस आपकी सांसें रोक देंगी। रवि बसरूर ने शानदार गानों को कंपोज किया है।