5 Dariya News

केकेआर कप्तान नितीश राणा ने दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार की जिम्मेदारी ली

5 Dariya News

नई दिल्ली 21-Apr-2023

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान नीतीश राणा ने आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स से मिली चार विकेट की हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंेने कहा कि उन्हें क्रीज पर अधिक समय तक रुकना चाहिए था। बारिश की वजह से देरी से शुरू हुए मैच में, ईशांत शर्मा, एनरिक नार्जे, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। 

दिल्ली ने कोलकाता को सिर्फ 127 रन पर आउट कर दिया। कोलकाता की ओर से राणा, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह और मनदीप सिंह ने कोई खास योगदान नहीं दिया। सिर्फ जैसन रॉय (43) और आंद्रे रसेल (38 नॉट आउट) ने थोड़ा बहुत योगदान दिया।मैच खत्म होने के बाद राणा ने कहा, हम 15-20 रन कम थे। 

हम जानते थे कि विकेट आसान नहीं है। मुझे और अधिक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, और उस समय मेरा विकेट महत्वपूर्ण था। मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं; मुझे वहां खड़ा रहना चाहिए था।जवाब में, कोलकाता के गेंदबाज, मुख्य रूप से स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय और राणा ने खेल को अंतिम ओवर तक पहुंचाया। 

फिर अक्षर पटेल ने चार गेंद शेष रहते दिल्ली को जीत दिला दी। राणा ने कहा कि दिल्ली ने पावरप्ले में एक विकेट पर 61 रन बना लिए जिससे उनकी जीत का मार्ग प्रशस्त हुआ।गेंदबाजों को श्रेय जाता है। वे आने वाले मैचों में इस टोटल के साथ भी लड़ सकते हैं। योजना सिर्फ उनकी जीत में अड़ंगा डालने का थी। 

पावरप्ले में उनकी बल्लेबाजी के लिए दिल्ली कैपिटल्स को भी क्रेडिट जाता है। यहीं से उन्होंने खेल जीता।राणा ने कहा, हमें एक टीम के रूप में अच्छा खेलने की जरूरत है और इस खेल में जिस तरह से हमने गेंदबाजी की है, उसे जारी रखने की जरूरत है। मुझे यकीन है कि अगर हम इतने कम स्कोर के साथ भी लड़ सकते हैं तो हम अच्छा खेल रहे हैं। 

अगर हम इन चीजों को सुलझाने का प्रबंधन करते हैं, तो हम बेहतर कर सकते हैं।मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जैसन रॉय ने भी स्वीकार किया कि वो गलत समय पर आउट हुए और दिल्ली के सामने मुश्किलें खड़ी नहीं की। मेरे आउट होने का समय ठीक नहीं था। आउट होना कभी भी अच्छा नहीं होता, लेकिन जब मैं आउट हुआ, तो मैं हवा में हिट करने की कोशिश भी नहीं कर रहा था।

मेरे बल्ले से टॉप एज लगा और गेंद डीप स्क्वायर लेग तक पहुंच गई, जो बहुत निराशाजनक था क्योंकि मुझे लगता है कि दो-तीन ओवर और रुकते तो हम 140 तक जा सकते थे, जो एक कठिन लक्ष्य होता।रॉय ने कहा, अगर हमें 15-20 रन और मिले होते, तो वे अलग तरह से बल्लेबाजी करते, और वे अधिक मौके देते। 

लेकिन हमने खेल में बने रहने के लिए बहुत अच्छी गेंदबाजी की।कोलकाता अब लगातार तीन मैच हार चुकी है और जीत की राह पर लौटने के लिए रविवार शाम ईडन गार्डन्स में अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।