5 Dariya News

ट्विटर ने कई दिग्गज नेताओं के हटाए ब्लू टिक

5 Dariya News

लखनऊ 21-Apr-2023

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी घोषणा के मुताबिक वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक हटा दिए हैं। जिन लोगों ने ट्विटर ब्लू प्लान के लिए भुगतान नहीं किया है उनके अकाउंट से ब्लू टिक हटाए दिए हैं। ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री सहति दोनों डिप्टी सीएम और कई हस्तियों के ब्लू टिक रातोरात गायब हो गए। 

लेकिन सपा के प्रमुख अखिलेश यादव का ब्लू टिक अभी मौजूद है।ट्विटर की नई व्यवस्था लागू होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सहित सरकार के मंत्रियों, राजनीतिक दलों के नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक साइन हट गया। 

सीएम, डिप्टी सीएम सहित नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक साइन हटते ही सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया।जिम्मेदारों की मानें तो वेरिफाइड अकाउंट पेड होने के कारण ब्लू टिक हटाए गए है। निर्धारित शुल्क अदा करने पर ब्लू टिक साइन फिर लग जायेगा।ज्ञात हो कि एलन मस्क के कंपनी अधिग्रहण करने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी कई पॉलिसी में बदलाव किए हैं। 

इसी के तहत अब ब्लू टिक हटाया जा रहा है। ब्लू टिक की सेवा लेने के लिए यूजर को अब न्यूनतम शुल्क चुकाना होगा।बता दें कि ट्विटर खरीदने के बाद ही कई नए फैसले लिए थे, जिसमें ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन भी शामिल है। ट्विटर ब्लू के तहत ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने एक तय राशि देनी होती है। 

भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की सुविधा कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई है। ट्विटर ब्लू की भारत में मोबाइल के लिए हर महीने 900 रुपये और वेब वर्जन के लिए 650 रुपये की कीमत तय की गई है।