5 Dariya News

दिल्ली कैपिटल्स की पहली जीत वार्नर के लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है : आकाश चोपड़ा

5 Dariya News

नई दिल्ली 21-Apr-2023

दिल्ली कैपिटल्स ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल में छह मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की।मैच में बारिश के कारण एक घंटे का विलम्ब हुआ लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई। दिल्ली ने कोलकाता को गुरूवार रात 127 रन पर रोक दिया। 

दिल्ली ने 19.2 ओवर में छह विकेट पर 128 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।कप्तान डेविड वार्नर ने 41 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली। मनीष पांडेय ने 23 गेंदों में 21 रन का योगदान दिया।दिल्ली के गेंदबाजों ने मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। 

इस सत्र का अपना पहला मैच खेल रहे इशांत शर्मा ने चार ओवर में 19 रन पर दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोत्र्जे ने 20 रन पर दो विकेट लिए जबकि आलराउंडर अक्षर पटेल ने तीन ओवर में 13 रन पर दो विकेट लेने के अलावा नाबाद 19 रन भी बनाये।

स्पिनर कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 15 रन पर दो विकेट लिए।जियोसिनेमा के विशेषज्ञ आकाश चोपड़ा ने कहा, "केकेआर का शुरूआत में तीन पेसर्स का इस्तेमाल करना गलत था क्योंकि आप केवल 127 रन का बचाव कर रहे हो और दिल्ली ने तीन ओवर में 31 रन बना डाले।"

उन्होंने कहा, "कोलकाता ने इसके बाद स्पिनरों को बुलाया लेकिन सुनील नारायण के लिए यह एक खराब दिन था जो चार ओवर में 36 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए जबकि अनुकूल रॉय, नीतीश राणा और वरुण चक्रवर्ती में से किसी ने भी प्रति ओवर पांच से ज्यादा रन नहीं दिए।"

चोपड़ा ने कहा, "आप अपनी टीम में सबसे सीनियर गेंदबाज की तरफ देखते हैं कि वह आपको संकट से बाहर निकालेंगे लेकिन नारायण के मामले में ऐसा नहीं हुआ। हालांकि कोलकाता ने कड़ा संघर्ष किया और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए।"वार्नर की बल्लेबाजी पर चोपड़ा ने कहा, "जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो स्ट्राइक रेट की बात ही नहीं है क्योंकि आप स्कोरबोर्ड के हिसाब से खेल रहे हैं। 

यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप किस ओवर में मैच जीतते हैं लेकिन वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी की। गेंदबाजी शुरूआत में काफी सामान्य थी लेकिन वार्नर के लिए सबसे महत्वपूर्ण यह था कि वह विजयी टीम की तरफ थे।"