5 Dariya News

लोगों के हक में लगातार ऐतिहासिक फैसले ले रहें मुख्यमंत्री भगवंत मान - हरपाल सिंह चीमा

'आप' सरकार ने एक साल के भीतर ही मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक और अच्छे स्कूल बनाने का वादा पूरा किया - चीमा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 20-Apr-2023

आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के लोगों की भलाई के लिए मान सरकार लगातार ऐतिहासिक और जनहितैषी फैसले ले रही है। हमारी सरकार ने मात्र एक साल के भीतर ही अपने लगभग सभी मुख्य चुनावी वादों को पूरा किया है।

वीरवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में हरपाल चीमा ने कहा कि पहली कैबिनेट मीटिंग में ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के नौजवानों के लिए 25000 सरकारी नौकरियां निकालने का फैसला किया। 300 यूनिट प्रतिमाह मुफ्त बिजली देने का वादा भी हमने पूरा किया। 

उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हमने पंजाब के स्कूलों का कायाकल्प करना शुरू किया। अब पंजाब में भी दिल्ली की तरह स्कूल ऑफ एमिनेंस बनने शुरू हो गए हैं। इन स्कूलों में पढ़कर पंजाब के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर और अफसर बनेंगे। सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को अच्छी ट्रेनिंग के लिए विदेश में भेजा जा रहा है। इससे स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता उच्च होगी।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हमारी सरकार में ऐतिहासिक काम किया है। अपने चुनावी वादों के मुताबिक हमने सरकार बनने के एक साल के भीतर ही पंजाब में 500 मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किए जिसमें अब तक करीब बीस लाख मरीजों का इलाज हो चुका है और पांच लाख से ज्यादा मरीजों के मुफ्त स्वास्थ्य जांच हुए।

भ्रष्टाचार के खिलाफ भी मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में बड़ी जंग चल रही है। एक-एक कर लगातार भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा की सरकार ने पंजाब में भ्रष्टाचार और माफिया राज स्थापित किया। कांग्रेस ने उसे आगे बढ़ाया। लेकिन मान सरकार सत्ता में आते ही भ्रष्टाचारियों और माफियाओं की रीढ़ तोड़ दी है। पंजाब के अंदर अब रेत और शराब माफिया खत्म हो चुका है।

उन्होंने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था की अगर हमारा कोई नौजवान देश की सरहद पर शहीद होता है तो हम उसके परिवार को एक करोड़ की राशि देंगे। यह वादा भी हमने पूरा किया। जो वादे रह गए हैं वह भी हम जल्द पूरा करेंगे। हमारा एक भी वादा अधूरा नहीं रहेगा।