5 Dariya News

पंजाब पुलिस द्वारा बैंकों और वित्तीय संस्थाओं की सुरक्षा का जायज़ा लेने के लिए राज्य स्तरीय ऑपरेशन

पुलिस टीमों ने राज्य भर में बैंकों और वित्तीय संस्थाओं के आसपास घूमते 3947 संदिग्ध व्यक्तियों की ली तलाशी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 20-Apr-2023

राज्य भर में बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थाओं के आसपास चौकसी को और पुख़ता करते हुए पंजाब पुलिस ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे अदारों के आसपास घूमते 3947 संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली है। पंजाब पुलिस के डायरैक्टर जनरल ( डी. जी. पी.) गौरव यादव के दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए पंजाब पुलिस की तरफ से बुधवार को बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थाओं के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करने के लिए एक विशेष मुहिम चलाई गई।

यह ऑपरेशन राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में चलाया गया था और सीपीज/ एसएसपीज़ को निर्देश दिए गए थे कि वे निजी तौर पर इस ऑपरेशन की निगरानी करें और इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए अपेक्षित संख्या में पुलिस टीमें बनाएं। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विशेष डीजीपी कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने बताया कि एसपीज़/डीएसपीज़ की निगरानी अधीन 2000 से अधिक पुलिस मुलाजिमों के मेल वाली 422 पुलिस पार्टियों ने वित्तीय संस्थाओं, ख़ास कर बैंकों के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली। 

पुलिस टीमों ने बुधवार को ऐसे 3618 अदारों की चैकिंग की। उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम देने का मुख्य मकसद समाज विरोधी तत्वों में पुलिस का डर पैदा करना है और आम लोगों में सुरक्षा की भावना का संचार करना है।

स्पैशल डीजीपी ने बताया कि सभी पुलिस टीमों को लोगों की शिनाख़्त करते समय विनम्रता के साथ पेश आने और आम लोगों के लिए कम से कम असुविधा को यकीनी बनाने के लिए कहा गया था। उन्होंने दोहराया कि पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए ऐसी कार्रवाईयां जारी रहेंगी।