5 Dariya News

ओन्स जाबौर, कोको गॉफ और सबालेंका स्टटगार्ट के क्वार्टरफाइनल में

5 Dariya News

स्टटगार्ट 20-Apr-2023

ओन्स जाबौर,कोको गॉफ और आर्यना सबालेंका ने स्टटगार्ट ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।जाबौर ने 2022 सत्र में विम्बलडन और यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचकर इतिहास बनाया था लेकिन 2023 में उन्हें संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने चोट से उबरने के बाद महिला टूर में वापसी की।

ट्यूनीशिया की 28 वर्षीय जाबौर ने 2022 सत्र को विश्व की नंबर दो खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया था। उन्हें जनवरी में सांप ने काट लिया था। उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा और हलकी सर्जरी कराने के लिय्रे उन्हें सत्र से हटना पड़ा।

बुधवार रात जाबौर पोर्श टेनिस ग्रां प्री से जल्दी बाहर होने से मात्र चार अंक दूर थीं लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए 22वीं सीड येलेना ओस्तापेंको को 1-6, 7-5, 6-3 से हराकर लगातार दूसरी बार स्टटगार्ट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।नंबर दो सीड सबालेंका भी अगले दौर में पहुँच गयी हैं। 

उन्होंने चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा को 6-2, 6-3 से हराया जबकि छठी सीड कजाखस्तान की एलेना रिबाकिना ने जर्मनी की जूल नैमिएर को 7-5, 6-3 से और यूनान की मारिया सकारी ने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-2, 6-3 से हराया।इस बीच पांचवीं सीड कोको गॉफ ने पोर्श टेनिस ग्रां प्री में अपनी पहली करियर जीत हासिल की। उन्होंने दो घंटे 45 मिनट के संघर्ष में वेरोनिका कुदेरमेटोवा को 6-2, 4-6, 7-6(3) से पराजित किया।