5 Dariya News

ईवी की कीमतों में कटौती के बीच टेस्ला की आय 24 प्रतिशत घटकर 2.7 अरब डॉलर हुई

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 20-Apr-2023

2023 की पहली तिमाही में टेस्ला की परिचालन आय 24 प्रतिशत घटकर 2.7 अरब डॉलर हो गई। एलन मस्क द्वारा संचालित ईवी निर्माता अपने वाहनों की कीमतों में कटौती जारी रखे हुए है। हालांकि, कीमतों में कटौती के कारण पहली तिमाही में कुल राजस्व 24 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 23.3 अरब डॉलर हो गया।

बुधवार देर रात के बाद के कारोबार में टेस्ला के शेयर 4 फीसदी गिर गए।विश्लेषकों के साथ एक अर्निग कॉल में, मस्क ने कहा कि टेस्ला 2023 की तीसरी तिमाही में अपने लंबे समय से विलंबित साइबरट्रक की डिलीवरी शुरू कर देगी।मस्क ने कहा, "मैन्युफैक्च रिंग लाइन को चालू होने में समय लगता है और यह वास्तव में एक बहुत ही क्रांतिकारी प्रोडक्ट है। 

इसे उस तरह से नहीं बनाया गया है जैसे अन्य कारों को बनाया जाता है।"उन्होंने कहा, "एक बात कहने के लिए मैं आश्वस्त हूं कि यह एक अविश्वसनीय प्रोडक्ट है।"पहली तिमाही में, टेस्ला का ऑटोमोटिव राजस्व लगभग 19.9 अरब डॉलर तक पहुंच गया, जो कि साल-दर-साल 18 प्रतिशत की वृद्धि है।

टेस्ला ने मार्च तिमाही का अंत 441 मिलियन डॉलर के फ्री कैश फ्लो के साथ किया, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 80 फीसदी कम है।कंपनी ने कहा कि जबकि हम निर्माण और संचालन की लागत को कम करने के लिए नवाचारों पर अमल करना जारी रखते हैं, समय के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि हमारे हार्डवेयर से संबंधित मुनाफे के साथ सॉफ्टवेयर से संबंधित मुनाफे में तेजी आएगी।

टेस्ला ने पहली तिमाही में 422,875 वाहनों की डिलीवरी की।