5 Dariya News

सात हज़ार रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन राजस्व पटवारी और उसके साथी के खि़लाफ़ विजीलैंस द्वारा केस दर्ज

दोषी पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए रिश्वत कर चुके थे वसूल

5 Dariya News

लुधियाना 19-Apr-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की मुहिम के अंतर्गत बुधवार को ज़िला लुधियाना की तहसील साहनेवाल के गाँव धरौड़ में तैनात राजस्व पटवारी अमनप्रीत सिंह और उसके निजी साथी इन्द्रजीत सिंह के विरुद्ध 7000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन मुकदमा दर्ज किया है। इस केस में इन्द्रजीत सिंह को रंगे हाथों काबू कर लिया है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि गाँव नन्दपुर, तहसील साहनेवाल के निवासी सरबजीत भाटिया की शिकायत पर उक्त दोनों दोषियों के खि़लाफ़ यह केस दर्ज किया गया है। प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पटवारी और उसका निजी साथी उसकी नयी कालोनी से सम्बन्धित रिपोर्ट देने के एवज में 20,000 रुपए की माँग रहे हैं जिससे ज़मीन का प्रयोग सम्बन्धित तबादला और एतराज़हीणता सर्टिफिकेट हासिल किया जा सके। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि सौदा 12,000 रुपए में तय हुआ। मुलजिमों ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए पहले ही ले लिए हैं और दोषियों की तरफ से बकाया रकम की माँग की जा रही है।प्राप्त सूचना की बारीकी से जांच करने के उपरांत लुधियाना रेंज की विजीलैंस टीम ने उक्त पटवारी के साथी इन्द्रजीत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से दूसरी किश्त के तौर पर 7000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया। 

दोषी पटवारी अपने दफ़्तर में मौजूद नहीं था और उसको जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु टीमें बनाईं गई हैं।प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दोषियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 और 7ए और आई. पी. सी की धारा 120बी के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार किये गए मुलजिम को कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मुकदमे की आगामी पूछताछ जारी है।