5 Dariya News

चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने लोक संपर्क अधिकारियों को मान सरकार की नयी जन हितैषी पहलकदमियों का दृढ़ता से प्रचार करने के लिए कहा

लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता की, प्रचार मुहिमों के लिए लक्ष्य किये निर्धारित

5 Dariya News

चंडीगढ़ 19-Apr-2023

केवल एक साल के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने आम आदमी की भलाई के उद्देश्य से कई नयी पहलकदमियों को लागू करके एक नया रिकार्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री ने राज्य में एक बड़ी प्रगतिशील तबदीली का आधार बांधा है, जिसके अंतर्गत 23 जिलों में 117 स्कूल आफ एमिनेंस, 500 आम आदमी क्लीनिक, हरेक परिवार के लिए 300 यूनिट प्रति महीना मुफ़्त बिजली जैसे नवीन प्रयासों ने लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने शुरू कर दिए हैं, इसको ज़मीनी स्तर पर भी देखने की जरूरत है।

चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री का पद संभालने के बाद पहली मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये इस बात पर ज़ोर दिया कि पंजाब सरकार की प्राप्तियों को ख़ास तौर पर ज़मीनी स्तर पर लोगों तक पहुँचाने की ज़रूरत है जिससे राज्य के दूर-दूराज वाले इलाकों तक भी सूचना का प्रसार उचित ढंग से किया जा सके।

विभाग को और भी जोश और सक्रियता के साथ काम करने की ताकिद करते हुए मंत्री ने अधिकारियों को गेहूँ के चल रहे सीजन के दौरान भगवंत मान सरकार की तरफ से पंजाब भर में उपलब्ध कराए किसान अनुकूल बुनियादी ढांचे के इलावा कुछ और अहम पहलूओं पर केंद्रित एक सकारात्मक प्रचार मुहिम को लागू करने की अपील की। इसके इलावा आम आदमी क्लीनिकों में किये गए टैस्टों की संख्या, बाग़बानी और पूर्व सैनिक भलाई के क्षेत्रों में अन्य भलाई स्कीमों का प्रचार-प्रसार भी शामिल है।

उन्होंने लोक संपर्क अधिकारियों को कहा कि वे सभी सोशल मीडिया हैंडलज़ की एक मज़बूत साधन के तौर पर प्रयोग करें और लोगों को ज़मीनी स्तर पर राज्य सरकार की अलग-अलग पहलकदमियों और अन्य विकास कामों के बारे पहले की अपेक्षा भी तेज़ी से जानकारी प्रसारित करने को यकीनी बनाएं।

इससे पहले विभाग के सचिव स. मालविन्दर सिंह जग्गी ने विभाग के प्रैस सैक्शन, सोशल मीडिया, प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया आदि के कामकाज के बारे मंत्री को अवगत करवाया और भरोसा दिया कि मंत्री द्वारा दिए गये दिशा-निर्देशों की पूरी ईमानदारी के साथ यथावत पालना की जायेगी।

इस मौके पर दूसरों के इलावा डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग श्री सन्दीप सिंह गढ़ा, अलग-अलग शाखाओं के मीडिया प्रमुख और मुख्यालय के लोक संपर्क अधिकारी/सहायक लोक संपर्क अधिकारी और जिलों के लोक संपर्क अधिकारी/ सहायक लोक संपर्क अधिकारी भी उपस्थित थे।