5 Dariya News

पुतिन ने फ्रंटलाइन का औचक दौरा किया, संचालन की स्थिति की समीक्षा की

5 Dariya News

मॉस्को 18-Apr-2023

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन से 'नवगठित क्षेत्रों' में दो कमांड पोस्टों का अघोषित दौरा किया, जहां उन्होंने यूक्रेनी बलों के खिलाफ सैन्य अभियान की प्रगति की समीक्षा की, क्रेमलिन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आरटी ने सूचना दी कि, क्रेमलिन ने एक बयान में कहा, पुतिन ने खेरसॉन क्षेत्र में स्थित 'नीपर' युद्धसमूह के कमांड सेंटर की यात्रा की और समूह के कमांडर, कर्नल जनरल ओलेग माकारेविच, और रूस के हवाई सैनिकों के कमांडर कर्नल जनरल मिखाइल टेप्लिन्स्की से रिपोर्ट प्राप्त की।

राष्ट्रपति ने लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक की भी यात्रा की, जहां उन्होंने नेशनल गार्ड के 'वोस्तोक' (पूर्व) कमांड सेंटर का दौरा किया और कर्नल जनरल अलेक्सांद्र लापिन सहित शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ क्षेत्र की स्थिति पर चर्चा की।पुतिन की अचानक यात्रा ऐसे समय में हुई है, जब कीव जवाबी हमला करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें पश्चिमी आपूर्ति वाले भारी टैंक और नए बख्तरबंद वाहन शामिल होने की उम्मीद है। 

यूक्रेनी प्रधानमंत्री डेनिस शमीगल ने सोमवार को कहा कि कीव 'निकट भविष्य में' ऑपरेशन शुरू करेगा।यूक्रेन संघर्ष के हाल के महीनों में डोनबास खनन शहर आट्योर्मोवस्क के लिए भयंकर लड़ाई हुई है, जिसे यूक्रेनियन बखमुत के नाम से जानते हैं।