5 Dariya News

5वां अंडर-15 अमनजीत मेमोरियल इंटर स्कूल टी-20 क्रिकेट टूर्नामैंट

वाई. पी. एस. मोहाली बना चैंपियन

5 Dariya News

मोहाली 18-Apr-2023

यादविन्दरा पब्लिक स्कूल मोहाली ने यहाँ वाईपीएस, मोहाली क्रिकेट ग्राउंड में करवाए गए 5वें अंडर-15 अमनजीत मेमोरियल इंटर स्कूल टी-20 क्रिकेट टूर्नामैंट में शानदार जीत दर्ज की।एक अहम और निर्णायक मैच में, वाई. पी. एस. मोहाली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 146/4 रन बनाये जिसमें हरजगतेशवर खैहरा की केवल 55 गेंदों में 8 क्लासिकल चौकों की मदद के साथ अजेतू रहते हुये 64 रनों वाली शानदार पारी शामिल है।

 इस पारी ने हरजगतेशवर को क्लासिकल बल्लेबाज़ों की कतार में लाकर खड़ा कर दिया है।अन्य महत्वपूर्ण योगदान डालने वालों में अयान श्रीवास्तव ने 21 और आदेशवर सिद्धू ने कीमती 24 रन बनाये।विरोधी टीम की तरफ से दिए लक्ष्य का पीछा करते हुये लर्निंग पाथस स्कूल की टीम निर्धारित 20 ओवरों में केवल 93/ 5 रन ही बना सकी। वाईपीएस मोहाली के आदेशवर सिंह सिद्धू ने 3 विकटें ली और फ़ाईनल में मैन ऑफ दा मैच चुना गया।

इस मौके पर मुख्य मेहमान मेजर जनरल टी. पी. एस. वड़ैच, डायरैक्टर वाईपीएस, मोहाली ने विजेताओं को ट्राफियां बाँटीं।ज़िक्रयोग्य है कि यह टूर्नामैंट वाईपीएस मोहाली के एक पुराने विद्यार्थी स्वर्गीय अमनजीत सिंह की याद में करवाया गया था, जिसके माता-पिता श्री मनजीत सिंह और श्रीमती सतविन्दर कौर फ़ाईनल मैच के दौरान विशेष मेहमान थे।

हरजगतेशवर सिंह खैहरा को टूर्नामैंट का सर्वोत्तम खिलाड़ी घोषित किया गया, जिसने 4 पारियों में 107.79 की स्ट्राईक रेट के साथ 83 की औसत के साथ 166 रन बनाये। इस आल राउंडर ने 3 स्टम्पिंगों के साथ विकटों के पीछे भी शानदार योगदान दिया और इस तरह उसे टूर्नामैंट का सर्वोत्तम विकटकीपर भी चुना गया।

वाईपीएस के बांये हाथ के आर्थोडाक्स समयन खंडूजा जिसने 5 मैचों में 12 विकटें ली, ने टूर्नामैंट का सर्वोत्तम गेंदबाज का पुरुस्कार जीता। सौपिनस स्कूल के विरुद्ध सेमीफाइनल में नाबाद 95 रन बनाने वाले अनहद सिंह को टूर्नामैंट का सर्वोत्तम बल्लेबाज़ घोषित किया गया। ऐलपीऐस, मोहाली का अयान राणा अपने समूचे प्रदर्शन के कारण टूर्नामैंट का सर्वोत्तम खिलाड़ी बना।

इससे पहले पहले सेमीफाइनल में वाईपीएस मोहाली ने सौफिनज चंडीगढ़ को 64 रनों से हराया और लर्निंग पाथ स्कूल मोहाली ने विवेक हाई स्कूल चंडीगढ़ को फसवें मैच में सिर्फ़ 2 रनों से हराया।टूर्नामैंट में आठ टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें वाईपीएस मोहाली ब्लू, सौफिनस स्कूल चंडीगढ़, सेंट स्टीफनज चंडीगढ़, विवेक हाई स्कूल चंडीगढ़, लर्निंग पाथ स्कूल मोहाली, एकियाईपीऐस चंडीगढ़, सेंट सोलजर चंडीगढ़ और वाईपीएस मोहाली येलो शामिल हैं।

टूर्नामैंट की टीमों को पुल ए में 4 टीमों और पुल बी में 4 टीमों के साथ दो पुल में बांटा गया था। हरेक टीम ने सेमीफाइनल और फ़ाईनल के इलावा कम से कम 3 लीग मैच खेले।

मुख्य अंश

प्लेयर आफ का टूर्नामैंटः हरजगतेशवर सिंह खैहरा।

टूर्नामैंट का सर्वोत्तम गेंदबाजः समयन खंडूजा।

सर्वोत्तम विकटकीपर- हरजगतेशवर सिंह खैहरा।

सर्वोत्तम बल्लेबाज़ः अनहद सिंह।

उपरोक्त सभी वाई. पी. एस्स. मोहाली।

एल. पी. एस., मोहाली का मोस्ट प्रोमैसिंग खिलाड़ी अयान राणा।