5 Dariya News

जब कॉन्वे योगदान देते हैं, तो चेन्नई को जीत की स्थिति में ले आते हैं: पार्थिव पटेल

5 Dariya News

बेंगलुरु 18-Apr-2023

चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उसी के मैदान में सोमवार रात को ऊँचे स्कोर वाले आईपीएल मुकाबले में आठ रन से हरा दिया।डेवॉन कॉन्वे ने 45 गेंदों पर 83 रन की शानदार पारी खेली जिससे चेन्नई ने बेंगलुरु के सामने 227 रन का विशाल लक्ष्य रखा जिसमें शिवम दुबे का 45 गेंदों में 52 रन का भी योगदान रहा।

जवाब में बेंगलुरु ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जल्दी गंवाया लेकिन फाफ डूप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने 61 गेंदों पर 126 रन की जबरदस्त साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज लगातार ओवरों में आउट हुए और चैलेंजर्स आठ रन से अंत में मुकाबला हार गए।पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जियोसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ पार्थिव पटेल ने कहा, "कॉन्वे की बल्लेबाजी इस तरह होती है कि वह जमने में थोड़ा समय लेते हैं और उसके बाद लम्बी पारी खेलते हैं। 

आपको एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो 45 गेंदों में 83 रन बना सके और 14-15 ओवरों तक टिका रहे तथा स्ट्राइक रेट को भी बनाये रखे।"पटेल ने कहा,"हमने मैच से पहले उनके योगदान की कमी के बारे में बात की थी लेकिन जब भी वह योगदान देते हैं तो चेन्नई को जीत की स्थिति में ले जाते हैं यही कारण है कि चेन्नई ने उन्हें बरकरार रखा है।"

लग रहा था कि बेंगलुरु विशाल लक्ष्य का पीछा कर लेंगे लेकिन अंत में बाजी उनके हाथ नहीं लगी। इयोन मॉर्गन ने कहा, "डूप्लेसी और मैक्सवेल के बीच साझेदारी से ऐसा संभव हो पाया। रन रेट कभी मुद्दा नहीं था। डूप्लेसी और मैक्सवेल ने मात्र 61 गेंदों पर 126 रन की साझेदारी कर डाली थी। 

दोनों का लगातार ओवरों में विकेट गंवाना बेंगलुरु को भारी पड़ गया।इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने धोनी की जीत की सराहना की और कहा, "चेन्नई ने अंत में अपना संयम बनाये रखा। चार-पांच ओवर बचे रहने तक मैच पूरी तरह बेंगलुरु के पक्ष में नजर आ रहा था लेकिन चेन्नई ने अपना धैर्य बनाये रखा और जीत हासिल की। धोनी ने दो बेहतरीन कैच लपके जिसने मैच का रुख चेन्नई की तरफ मोड़ दिया।"