5 Dariya News

राज्यपाल ने कोटलां खुर्द में कुष्ठ आश्रम का दौरा किया

5 Dariya News

ऊना 16-Apr-2023

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज ऊना जिला के कोटलां खुर्द में कुष्ठ आश्रम का दौरा किया। मां छिन्नमस्तिका कुष्ठ आश्रय सोसाइटी द्वारा संचालित इस आश्रम में करीब 40 कुष्ठ रोगी अपने परिवारों के साथ रह रहे हैं।राज्यपाल ने इस अवसर कुष्ठ रोगियों की सेवा के लिए कोटलां खुर्द पंचायत प्रधान ममता रानी तथा जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। 

यहां स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जा रहा है और कुष्ठ रोगी उचित दवा भी ले रहे हैं। उन्होंने यहां के आवासीयों के बच्चों को समुचित शिक्षा प्रदान करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि उचित उपचार से आज इस तरह के रोगियों की संख्या में कमी आई है। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में ऐसे आश्रमों से जुडे़ रहे हैं और उनकी समस्याओं से भलीभांति परिचित हैं।

उन्होंने आवासियों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि उनके आवास के लिए वह व्यक्तिगत तौर पर भी प्रयास करेंगे। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि वे कुष्ठ रोगियों की सहायता के लिए आगे आएं।ग्राम पंचायत प्रधान ममता रानी ने राज्यपाल का स्वागत किया। कुष्ठ आश्रम के लाल बहादुर ने राज्यपाल को आश्रम की समस्याओं से अवगत करवाया।उपायुक्त राघव शर्मा व पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।