5 Dariya News

दिल्ली कैपिटल्स की लगातार पांचवीं हार

5 Dariya News

बेंगलुरु 15-Apr-2023

दिल्ली कैपिटल्स के खराब प्रदर्शन का सिलसिला जारी है और उसे शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से 23 रन से हारकर आईपीएल 2023 में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।बेंगलुरु ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (50) के शानदार अर्धशतक से 20 ओवर में छह विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और दिल्ली को 20 ओवर में नौ विकेट पर 151 रन पर रोककर चार मैचों में अपनी दूसरी जीत हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने मात्र दो रन पर अपने तीन बल्लेबाज गंवा दिए। पृथ्वी शॉ खाता खोले बिना रन आउट हुए जबकि मिचेल मार्श भी खाता खोले बिना वेन पार्नेल की गेंद पर आउट हुए। यश धुल एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर पगबाधा हो गए। कप्तान डेविड वार्नर 19 रन बनाकर टीम के 30 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

मनीष पांडेय ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 50 रन बनाये लेकिन उनका विकेट 98 के स्कोर पर गिरा। अक्षर पटेल ने 21 और अमन खान ने 18 रन बनाये। एनरिक नोत्र्जे ने 14 गेंदों में चार चौकों के सहारे नाबाद 23 रन बनाकर दिल्ली को 151 तक पहुंचाया।बेंगलुरु की तरफ से विजय कुमार वैशाख ने 20 रन पर तीन विकेट झटके जबकि मोहम्मद सिराज ने 23 रन पर दो विकेट लिए।

पिच भले ही धीमी थी लेकिन दिल्ली के बल्लेबाजों ने अपनी पारी की शुरूआत में जिस तरीके से विकेट लुटाए, उससे लक्ष्य पहाड़ जैसा बन गया। हर दिन एंकर की भूमिका निभाने वाले वॉर्नर की आज स़ख्त जरूरत थी लेकिन वह भी जल्दी आउट हो गए। मनीष ने थोड़ा संघर्ष जरूर किया लेकिन वह फिनिश नहीं कर पाए।

बेंगलुरु के सभी तेज गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की लेकिन विजयकुमार ने अपने पहले मैच में जिस तरीके की गेंदबाजी की, वह काबिल ए तारीफ है।दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु के अन्य बल्लेबाजों में कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 22, महिपाल लोमरोर ने 26, आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 24, शाहबाज अहमद ने नाबाद 20 और अनुज रावत ने नाबाद 15 रन बनाये।

विराट और फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी की। विराट अर्धशतक पूरा करने के बाद टीम के 89 के स्कोर पर आउट हुए। विराट ने 34 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।लोमरोर ने 18 गेंदों पर दो छक्के और मैक्सवेल ने 14 गेंदों में तीन छक्के लगाए। 

बेंगलुरु ने 132 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाए लेकिन शाहबाज और रावत ने इसके बाद अंतिम ओवरों में टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।दिल्ली की तरफ से मिचेल मार्श ने 18 रन पर दो विकेट और कुलदीप यादव ने 23 रन पर दो विकेट लिए।