5 Dariya News

एलपीयू में दो दिवसीय मीडिया फेस्ट 'एक्सप्रेशन' का समापन

स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 8 प्रतियोगिताओं और 9 विशिष्ट अतिथियों के साथ उत्सव का आयोजन किया

5 Dariya News

जालंधर 14-Apr-2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने दो दिवसीय मीडिया-फेस्ट "एक्सप्रेशन-2023" का आयोजन किया, जिसमें आठ प्रतियोगिताएं और नौ विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। इस फेस्ट में देश भर के 14 विश्वविद्यालयों के सैकड़ों छात्रों ने भी भाग लिया।

समापन समारोह की अध्यक्षता एडीजीपी (पंजाब) आईपीएस एमएफ फारूकी ने की, जिन्होंने एलपीयू के विद्यार्थियों के किताबी ज्ञान के साथ साथ मानवीय  मूल्यों और समझ जोड़ने के लिए एलपीयू मैनेजमेंट की भरपूर सराहना की। उन्होंने यह भी साझा किया कि फाइनर आर्ट्स के बिना कोई भी ज्ञान पूरा नहीं होता है। 

समापन समारोह में 'मुशायरा' हो रहा था, जिसमें उर्दू भाषा के राष्ट्रीय कवियों ने मानवीय मूल्यों से बेहतरीन पंक्तियों  को व्यक्त किया, जिन्हें प्रोफेशनल प्रोग्रामों  के विद्यार्थियों  ने अच्छी तरह से आत्मसात किया और अत्यंत सराहा।भाग लेने वाले कवियों (शायर) में फरहत एहसास, खुशबीर शाद, नुसरत मेहदी, मनीष शुक्ला, मुकेश आलम और रंजीत चौहान शामिल थे।

उद्घाटन के दिन, फोटोग्राफी ; मोबाइल लघु फिल्में; कविता लेखन और पाठ; रीलज़; आरजे तथा एंकर हंट; एड-मैड शो, फिल्मों की स्क्रीनिंग और नुक्कड़-नाटक (नुक्कड़-नाटक), मीडिया क्विज आदि आठ प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं थीं । इनमें भाग लेने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों  ने एक उत्साहजनक वातावरण में अपनी प्रतिभा की आंतरिक शक्तियों को प्रकट किया।

इससे पहले न्यूज टीवी के एडिटर इन चीफ विजय त्रिवेदी, पत्रकार अतुल चौरसिया  और डॉक्यूमेंट्री फिल्म-निर्माता अनवर जमाल सहित प्रमुख मीडिया हस्तियों ने भी भाग लेने वाले विद्यार्थियों के साथ बातचीत की। इन सभी ने विद्यार्थियों  के साथ महत्वपूर्ण सुझाव साझा किए ताकि वे विविध मीडिया क्षेत्रों में आत्मविश्वास और प्रमुखता से उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें। संवेदनशील मीडिया डोमेन के साथ काम करते हुए उन्होंने विद्यार्थियों के साथ क्या करें और क्या न करें पर चर्चा की। 

उन्होंने संबंधित क्षेत्र में अपने जीवन के कुछ उत्साहजनक हुई घटनाओं  को भी साझा किया। भाग लेने वाले विद्यार्थियों को इन दिग्गजों के साथ व्यक्तिगत बातचीत करने का भी अवसर मिला, जिन्होंने उनके सामने पेश किये गए सभी प्रकार के प्रश्नों का जवाब दिया।