5 Dariya News

इस मैच को इतना नजदीक नहीं जाना चाहिए था : हार्दिक पांड्या

5 Dariya News

मोहाली 14-Apr-2023

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरूवार रात को आईपीएल मुकाबला अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर जीतने के बाद कहा कि हमें इस मैच से बहुत कुछ सीखना होगा। इस मैच को इतना नजदीक नहीं जाना चाहिए था।ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में अपना दूसरा अर्धशतक बनाया जबकि तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में अपनी वापसी को सही ठहराते हुए गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट से जीत दिलाई।

मोहित ने अपने चार ओवर में 18 रन पर दो विकेट लिए और गुजरात ने पंजाब को 153/8 रन पर रोक दिया। गत चैंपियन गुजरात गिल की 49 गेंदों में 67 रन की शानदार पारी की बदौलत आसान जीत की तरफ अग्रसर थे। अर्शदीप सिंह ने 19वें ओवर में केवल छह रन दिए और गुजरात को आखिरी ओवर में सात रन की जरूरत थी। 

गिल रन आउट होने से बचे और सैम करन ने अगली बॉल पर गिल का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया। मैच में अचानक रोमांच आ गया।करन ने फिर लगातार दो यॉर्कर डाली। डेविड मिलर ने डाइव लगाकर दूसरा रन पूरा किया। गुजरात को आखिरी दो गेंदों पर चार रन की जरूरत थी। 

राहुल तेवतिया ने पांचवीं गेंद को शार्ट फाइन लेग के ऊपर से चौके के लिए निकाल दिया और गुजरात को जीत दिला दी जबकि एक गेंद बाकी थी।पांड्या ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, "हम बीच के ओवरों में और रिस्क ले सकते हैं। विकेट अच्छा था और हार्ड था, नई गेंद पर बल्लेबाजी करना आसान था, क्योंकि गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी। 

अगर हम यह मैच हार जाते तो हमारे लिए आगे कठिन होता। इसलिए हम मैच के बाद इस पर बात करेंगे। मैं मैच को अंतिम ओवर तक ले जाने का फैन नहीं हूं।"गुजरात की इस सत्र में यह तीसरी जीत रही और वह तालिका में तीसरे स्थान पर पहुँच गया जबकि पंजाब की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार रही। 

प्लेयर ऑफ द मैच रहे मोहित शर्मा पिछले सत्र में गुजरात के लिए नेट गेंदबाज थे।पांड्या ने कहा, "मोहित और अलजारी जोसफ ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। मोहित पिछले सत्र में नेट गेंदबाज थे और उन्होंने अपने मौके का इन्तजार किया क्योंकि वह जानते थे कि उनका समय आएगा।"