5 Dariya News

उपायुक्त ने उधमपुर में जल जीवन मिशन प्रचार रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया

5 Dariya News

उधमपुर 13-Apr-2023

जल जीवन मिशन ‘‘हर घर नल से जल‘‘ के बारे में जिले के आम जनता के बीच जागरूकता फैलाने हेतु, उपायुक्त उधमपुर कृतिका ज्योत्सना ने एसई और कार्यकारी अभियंता जल शक्ति विभाग की उपस्थिति में एक प्रचार रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया।मीडियाकर्मियों को जानकारी देते हुए, डीसी ने कहा कि प्रचार रथ जिले के लोगों के बीच जल जीवन मिशन और अन्य संबंधित गतिविधियों के बारे में जन जागरूकता पैदा करने का संदेश देता है।

उन्होंने बताया कि प्रचार रथ जेजेएम के विभिन्न घटकों, पानी समितियों की जल परीक्षण भूमिका और जल संरक्षण के बारे में आम जनता के बीच जागरूकता पैदा करेगा। प्रचार रथ उधमपुर, रामनगर और चेनानी सब डिवीजन को कवर करेगा और लोगों को भारत के प्रधान मंत्री द्वारा शुरू की गई जेजेएम योजनाओं के बारे में सूचित करेगा, जो ‘‘हर घर नल से जल‘‘ थीम के साथ प्रत्येक घर को सुरक्षित पेयजल प्रदान करेगा।

एसई ने डीसी को अवगत कराया कि उधमपुर जिले के लिए जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत कुल 159 योजनाओं में से अब तक 73 योजनाओं पर काम चल रहा है। 153 योजनाओं की निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अधिकांश योजनाओं पर कार्य प्रगति पर है और जिले में योजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने हेतु विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है।