5 Dariya News

आईपीएल 2023 : शुभमन गिल के 67 रनों की बदौलत गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

5 Dariya News

मोहाली 13-Apr-2023

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने गुरुवार को आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पांचवां अर्धशतक जमाया और गुजरात टाइटंस को छह विकेट से जीत दिलाई। तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2-18 के साथ टूर्नामेंट में शानदार वापसी की और पंजाब को 153/8 पर रोककर गुजरात की गेंदबाजी का नेतृत्व किया, गिल ने 49 गेंदों पर 67 रन बनाए, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है।

अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे, गिल रन आउट होने के मौके से बच गए, इससे पहले कि अगली ही गेंद पर सैम क्यूरन ने अपना ऑफ स्टंप उखाड़ दिया, जिससे मैच में अचानक तनाव आ गया। कर्रन द्वारा दो बैक-टू-बैक यॉर्कर फेंके जाने के बाद डेविड मिलर ने हताश होकर डाइव लगाकर दूसरा रन पूरा किया।

आखिरी दो गेंदों पर चार रनों की जरूरत के साथ राहुल तेवतिया ने आगे बढ़ते हुए पीछा किया और क्यूरन की एक पूरी गेंद को शॉर्ट फाइन लेग पर चौका लगाकर गुजरात को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी।गुजरात एक उड़ान भरने के लिए रवाना हो गया, क्योंकि गिल ने अर्शदीप सिंह को चार के लिए कवर ड्राइव में ढील दी। 

उसके बाद उन्होंने और रिद्धिमान साहा ने कगिसो रबाडा पर एक-एक चौका लगाया, बाद वाले ने तीसरे ओवर में चार चौके लगाने के लिए तिरस्कार के साथ ड्राइविंग, व्हिपिंग, पुलिंग और स्लाइस करके अर्शदीप को लॉन्च किया।लेकिन पांचवें ओवर में रबाडा के एक बाउंसर ने साहा को पुल के लिए जाते हुए देखा, लेकिन डीप स्क्वायर लेग ढूंढकर तेज गेंदबाज को अपना 100 वां आईपीएल विकेट दिया। 

साईं सुदर्शन ने तुरंत चार के लिए पॉइंट के माध्यम से एक रमणीय पंच के साथ शुरुआत की।सुदर्शन और गिल ने स्ट्राइक रोटेशन के माध्यम से स्कोरबोर्ड को टिक कर रखा, बाद में राहुल चाहर की गेंद पर दो चौके लगाए और नौवें ओवर में अतिरिक्त कवर पर अंदर-बाहर करने के लिए आगे आए।

लेकिन 12वें ओवर में सुदर्शन गिर गए, क्योंकि अर्शदीप ने शॉर्ट बॉल पर उन्हें मैदान के लॉन्ग साइड की तरफ खींचने पर मजबूर कर दिया और डीप फाइन लेग को कैच दे बैठे। तीन ओवर बाद हार्दिक पांड्या हरप्रीत बराड़ की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर आउट हो गए।गिल ने 16वें ओवर में चाहर की गेंद पर फ्रंट फुट पर एक बेपरवाह लॉफ्टेड कवर ड्राइव से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

उन्होंने टेनिस जैसा फोरहैंड खेलकर प्रशंसकों को चकित कर दिया, जिसने सैम क्यूरन की गेंद पर नॉन-स्ट्राइकर को चार रन के लिए उड़ाया और फिर रबाडा को डीप स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए खींचने के लिए लंबा खड़ा हो गया। हालांकि वह अंतिम ओवर में गिर गए, तेवतिया ने सुनिश्चित किया कि गुजरात को प्रतियोगिता की तीसरी जीत मिले।

संक्षिप्त स्कोर :

पंजाब किंग्स 20 ओवरों में 153/8 (मैथ्यू शॉर्ट 36, जितेश शर्मा 25, मोहित शर्मा 2-18, राशिद खान 1-26) गुजरात टाइटन्स से 19.5 ओवरों में 154/4 (शुभमन गिल 67, रिद्धिमान साहा 30, हरप्रीत बराड़ 1-20) से हार गए, सैम क्यूरन 1-25) छह विकेट से।