5 Dariya News

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ कानूनगो रंगे हाथों किया गिरफ़्तार

5 Dariya News

संगरूर 13-Apr-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के मकसद से जि़ला संगरूर की मूनक तहसील में तैनात कानूनगो गुरविन्दर सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कानूनगो को तरसेम सिंह निवासी मूनक की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।  

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया है कि उक्त कानूनगो नगर पंचायत मूनक खुर्द की हदबंदी करने के बदले 20,000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता पहले ही दोषी कानूनगो को रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 10,000 रुपए दे चुका है।  

उसकी शिकायत की पुष्टि के उपरांत, विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दोषी को 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया और दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में उसके पास से दाग़ी रकम बरामद की गई। उन्होंने आगे बताया कि विजीलैंस टीम ने मुलजि़म कानूनगो के पास से पहली किश्त के तौर पर दिए 10,000 रुपए भी बरामद किए।  

उन्होंने बताया कि मुलजि़म के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी है।