5 Dariya News

पटियाला रेलइजन में केंद्रीय मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने 56 उम्मीदवारों को सौंपे नियुक्ति पत्र

माननीय प्रधान मंत्री द्वारा “10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी" अभियान के चोथे चरण का शुभारंभ

5 Dariya News

पटियाला 13-Apr-2023

माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में स्थित 45 केंद्रों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज  10 लाख युवाओं के लिए भर्ती अभियान "रोजगार मेला" के चोथे चरण का शुभारंभ किया गया । समारोह के दौरान 71,000 नवनियुक्त व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए । इस अवसर पर माननीय प्रधान मंत्री ने वर्चुअल मोड द्वारा इन नवनियुक्त व्यक्तियों  को भी संबोधित किया । 

युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है । प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार सभी मंत्रालय एवं विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों के विरूद्ध विद्यमान रिक्तियों को भरने की दिशा में कार्य कर रहे हैं ।एक एसा  मेगा इवेंट पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (PLW), पटियाला  में आयोजित किया गया । 

पी.एल.डबल्यू , पटियाला  में  आयोजित इस  "रोज़गार मेला" के दौरान पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री और "आवास और शहरी मामलों के मंत्री" माननीय हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब तथा  आसपास के क्षेत्रों से 56 नव नियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किये । नवनियुक्त 56 लोगों में 17 लड़कियां हैं। इन में 33  नव नियुक्त लोगों को पीएलडबल्यू पटियाला ,15  को रक्षा विभाग, 4 को  शिक्षा विभाग, 3 को पंजाब ग्रामीण बैंक  और 1 को  गृह मामलों में के विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी गयी  है।

ये भर्तियां केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों द्वारा  स्वयं और  यू पी एस सी, एस एस सी, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की गयी हैं । शीघ्र भर्ती के लिए, चयन प्रक्रियाओं को सरल   बनाया गया है ।नियुक्ति पत्र  वितरण कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए नव नियुक्त युवकों -युवतियों में माननीय प्रधान मंत्री  जी के इस मिशन नियुक्ति प्रोग्राम के प्रति बेहद उत्साह देखने को मिला और नियुक्ति पाने पर उन्होंने प्रधान मंत्री जी को आभार प्रकट किया।