5 Dariya News

कराची की फैक्ट्री में लगी आग में 4 दमकलकर्मियों की मौत

5 Dariya News

कराची 13-Apr-2023

कराची की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश में चार दमकलकर्मियों की मौत हो गई। बचाव दल ने गुरुवार को ये जानकारी दी। सायलानी वेलफेयर ट्रस्ट के एक दमकलकर्मी सलमान कुरैशी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि शव सुबह बरामद किए गए।

बुधवार सुबह एक बेडशीट फैक्ट्री की बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी और दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने उसे बुझाने का काम किया।कुरैशी ने कहा, "घटनास्थल पर दमकलकर्मी काम कर रहे थे, तभी फैक्ट्री का एक हिस्सा ढह गया, जिसके मलबे में कई लोग फंस गए।"

उन्होंने कहा कि 11 दमकलकर्मियों सहित 13 घायल लोगों को भी बचाया गया।मीडिया से बात करते हुए, कराची के मध्य जिला उपायुक्त ताहा सलीम ने पुष्टि की है कि मलबे के नीचे कोई और नहीं फंसा है और बचाव दलों द्वारा क्षेत्र को साफ कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि गुरुवार की सुबह आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग का काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि इमारत में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी और यह और बढ़ गई क्योंकि भीड़भाड़ वाली सड़कों के कारण दमकलकर्मी बड़े इंजनों को घटनास्थल पर नहीं ले जा सके।अधिकारी ने कहा कि बड़ी आग के कारण इमारत की संरचना कमजोर हो गई और पानी ने बुझाने की प्रक्रिया के दौरान यह ढह गई।