5 Dariya News

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड पर सभी बीटा उपयोगकर्ताओंके लिए 'कम्पेनियन मोड' जारी किया

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 12-Apr-2023

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड पर अपने लेटेस्ट अपडेट में सभी बीटा परीक्षकों के लिए 'कम्पेनियन मोड' फीचर शुरू किया है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, पहले कंपेनियन मोड केवल बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के लिए उपलब्ध था।यह फीचर, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का एक विस्तार है, जिसे उपयोगकर्ताओं को अपने मौजूदा व्हाट्सएप खाते को दूसरे मोबाइल फोन से लिंक करने की अनुमति देने के लिए डिजाइन किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, जो उपयोगकर्ता अपने मौजूदा व्हाट्सएप खाते को एक सेकेंडरी मोबाइल फोन से लिंक करते हैं, वे अब अपने मुख्य फोन पर सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना दूसरे डिवाइस पर अपनी चैट का उपयोग कर सकते हैं।जब उपयोगकर्ता अपने व्हाट्सएप खाते को एक नए मोबाइल फोन से लिंक करते हैं, तो उनकी चैट हिस्ट्री उनके सभी लिंक किए गए उपकरणों में सिंक हो जाएगी।

इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि जबकि साथी मोड सभी बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध कराया गया है, कुछ फीचर्स जैसे प्रसारण सूचियों को प्रबंधित करने की क्षमता और लिंक किए गए डिवाइस से स्टेटस अपडेट पोस्ट करने की क्षमता, अभी भी अनुपलब्ध हो सकती है।

इस बीच, व्हाट्सएप ने एक नया फीचर 'ऐप के भीतर संपर्क प्रबंधित करें' शुरू किया है, जिससे उपयोगकर्ता एंड्रॉइड पर ऐप को छोड़े बिना संपर्क जोड़ और एडिट कर सकते हैं।एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप में संपर्कों को जोड़ने और एडिट करने की क्षमता अब लेटेस्ट बीटा वर्जन का उपयोग करने वाले कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इसे और भी अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज किया जाएगा।