5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने त्राला पंचायत में जनता की शिकायतों का समाधान किया

5 Dariya News

राजौरी 12-Apr-2023

राजौरी के उपायुक्त विकास कुंडल ने ब्लॉक कोटरंका में त्राला पंचायत में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस कार्यक्रम के तहत एक जनसंपर्क शिविर की अध्यक्षता की।कार्यक्रम के दौरान, लोगों ने सड़कों के मकैडमाईजेषन, स्कूलों के उन्नयन, सरकारी संस्थानों में कर्मचारियों की कमी, पानी की कमी से संबंधित मुद्दों को सामने रखा और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की मांग की।

उठाए गए विशिष्ट मुद्दों में जेजेएम का तेजी से कार्यान्वयन, बिजली के खंभे और तारों का प्रावधान, रेहान से भास तक सड़क का विस्तार, सोडा से गल्ला तक सड़क पर काम जल्दी पूरा करना, जीएचएसएस त्राला के लिए अतिरिक्त कक्षाएं और राजौरी से लेकर पीरी तक सड़क का नवीनीकरण शामिल हैं। उपायुक्त ने लोगों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना और त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं के समाधान हेतु आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक सेवाओं के वितरण में सुशासन और पारदर्शिता के महत्व पर भी जोर दिया और लोगों से आगे आने और ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने का आग्रह किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके मुद्दों का समयबद्ध तरीके से समाधान किया जा सके।

उपायुक्त ने कई सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करने हेतु प्रतिबद्ध है कि इन योजनाओं का लाभ कतार में अंतिम लाभार्थी तक पहुंचे।उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि वास्तविक सार्वजनिक समस्याओं का समयबद्ध निवारण सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय किए जाएंगे। 

पानी की कमी के मुद्दे पर डीसी ने कहा कि जेजेएम की योजनाओं पर काम समय से पूरा करने के लिए समर्पित प्रयास किए जा रहे हैं ताकि आम जनता को आवश्यक लाभ मिल सके। उन्होंने यह भी बताया कि ब्लॉक में 35 में से 31 जेजेएम योजनाओं पर काम आवंटित किया गया है।

एचएसएस त्राला में कक्षाओं की कमी के मुद्दे पर डीसी ने आश्वासन दिया कि स्कूल में दो अतिरिक्त कक्षाएं और एक परीक्षा हॉल विकसित किया जाएगा।उपायुक्त ने अधिकारियों को मुद्दों के समाधान के साथ आने का निर्देश दिया और उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन और सहायता प्रदान की। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान निर्धारित समय में किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में एडीसी कोटरंका सुरिंदर मोहन शर्मा सहित वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने भाग लिया।बाद में, उपायुक्त ने एचएसएस त्राला का भी दौरा किया, जहां उन्होंने छात्रों के साथ बातचीत की और संस्थान में उन्हें प्रदान की जा रही शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में पूछताछ की। उन्होंने स्टाफ सदस्यों से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने और छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने का भी आग्रह किया। उन्होंने एचएसएस त्राला को जाने वाली एक लिंक रोड का भी निरीक्षण किया।