5 Dariya News

एलपीयू के विद्यार्थी विश्व के सर्वश्रेष्ठ डिजाइनर घोषित

अवसर था वार्षिक 'जीओ-48 इंटरनेशनल चैलेंज'

5 Dariya News

जालंधर 12-Apr-2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के  विद्यार्थियों ने लगातार तीसरे वर्ष वैश्विक 'जीओ48 इंटरनेशनल चैलेंज' में 3 स्वर्ण, 4 रजत, 9 कांस्य और 5 एक्सीलेंस  सहित 21 पदक जीतकर एक बार फिर अपनी योग्यता साबित की है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ डिजाइन (III) के मल्टीमीडिया, एनिमेशन और ग्राफिक्स विभागों से हैं ।

यह वार्षिक चुनौती वैश्विक समुदाय के रचनात्मक कौशल का जश्न मनाने के लिए ग्राफिक्स, एनीमेशन, मोशन ग्राफिक्स, फिल्म निर्माण, फोटोग्राफी, गेमिंग और यूआई/यूएक्स में प्रतियोगिताओं लिए आयोजित की जाती है।प्रतियोगिता कठिन थी, जिसमें रूस, ताइवान, एनआईडी, आईआईएम, एमआईटी सहित कई शीर्ष देशों और संस्थानों के प्रतिभागी शामिल थे। 

प्रतियोगिता विद्यार्थियों, कलाकारों, डिजाइनरों, फैकल्टी, प्रोफेशनल्स  और उद्योग विशेषज्ञों के लिए समान रूप से आयोजित की गई थी, जिसे 48 मिनट या फिर 48 घंटे में समाप्त करना था । अमूल्य  ज्ञान और जानकारी उपलब्ध  कराकर यह प्रतियोगिता  हर साल अंतर्राष्ट्रीय एनीमेशन दिवस पर चुनौती के रूप में शुरू की जाती है।

एलपीयू के चांसलर डॉ अशोक कुमार मित्तल ने मेहनती छात्रों को विश्वविद्यालय, उनके माता-पिता और खुद का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी। डॉ मित्तल ने साझा किया, "यह वास्तव में अच्छा है कि हमारे छात्रों ने वैश्विक मंच पर हैट्रिक जीत के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मुझे उन पर गर्व है कि उन्होंने कई  पदों पर अपना दबदबा बनाया और पदक  तालिका में टॉप  पर जगह बनाई।"

गौरतलब है कि ज्यूरी के पैनलिस्टों ने सर्वश्रेष्ठ डिजाइन, शिक्षा और प्रबंधन पदों पर भी काम किया है और दुनिया में हर विद्यार्थी को वैश्विक अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से सक्रिय योगदानकर्ता हैं।एलपीयू के स्कूल ऑफ मल्टीमीडिया के द्वितीय  वर्ष के स्वर्ण पदक विजेता विद्यार्थियों  में से एक, विवेक गोयल ने साझा किया कि प्रतियोगिताएं अद्भुत और रोमांचकारी थीं। 

एलपीयू के मेंटर्स ने उन्हें प्रतिस्पर्धी डोमेन से संबंधित सभी विभिन्न पहलुओं के लिए प्रशिक्षित किया था, जिससे उन्हें चुनौती में सर्वोच्चता हासिल करने में मदद मिली।