5 Dariya News

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग पर पंजाब पुलिस ने कहा, 'यह आतंकी हमला नहीं'

5 Dariya News

चंडीगढ़ 12-Apr-2023

देश के सबसे बड़े रक्षा प्रतिष्ठानों में से एक, पंजाब के बठिंडा में मिलिट्री स्टेशन के भीतर हुई गोलीबारी की घटना में सेना के चार जवान शहीद हो गए। भारतीय सेना ने बुधवार को यह जानकारी दी। हालांकि, स्थानीय पुलिस ने स्पष्ट किया कि यह आतंकी हमला नहीं था। जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) दक्षिण पश्चिम कमान ने गोलीबारी की घटना की पुष्टि की, जो स्टेशन के अंदर बुधवार सुबह 4.35 बजे हुई।

पीआरओ ने एक बयान में कहा कि मिलिट्री स्टेशन क्विक रिएक्शन टीमों को अलर्ट कर दिया गया है और इलाके को घेर लिया गया है और सील कर दिया गया है।उन्होंने कहा, गोलीबारी की घटना में चार लोगों की मौत की सूचना है। आगे के विवरण का पता लगाया जा रहा है।

बठिंडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने मीडिया से कहा, यह कोई आतंकी हमला नहीं था। ऐसा लगता है कि मिलिट्री स्टेशन में कोई आंतरिक घटनाक्रम हुआ है।उन्होंने कहा कि पुलिस की टीमें जांच करने और स्थानीय सैन्य अधिकारियों की सहायता करने के लिए मौके पर मौजूद हैं।

शुरूआती रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना आपस की लड़ाई प्रतीत होती है। सूत्रों ने कहा कि यूनिट से एक इंसास राइफल और कुछ राउंड गोला-बारूद हाल ही के दिनों में यूनिट परिसर से गायब हो गए थे।बठिंडा का मिलिट्री स्टेशन 10 कोर का मुख्यालय है, जो राजस्थान में जयपुर स्थित दक्षिण पश्चिमी कमान के अधिकार क्षेत्र में आता है।

मिल्रिटी स्टेशन चंडीगढ़-फाजिल्का खंड पर राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के साथ स्थित है जो राजस्थान की ओर जाता है।