5 Dariya News

राष्ट्रीय पार्टी बनाकर जनता ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी : अरविंद केजरीवाल

5 Dariya News

नई दिल्ली 11-Apr-2023

आम आदमी पार्टी (आप) को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने पर पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप अब देश के करोड़ों लोगों की उम्मीद और विश्वास बन चुकी है, राष्ट्रीय पार्टी बनाकर जनता ने आप को बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वालेंटियर्स को संबोधित कर इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए सभी समर्थकों, शुभ चिंतकों और आलोचकों का धन्यवाद किया। 

उन्होंने इस उपलब्धि को अद्भुत, चमत्कार और अकल्पनीय करार देते हुए कहा, "जब आप बनी तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि हमारा एक विधायक भी बन पाएगा, लेकिन महज 10 साल बाद ही आप राष्ट्रीय पार्टी बन गई। पूरे देश में 1300 से ज्यादा राजनीतिक दल हैं।

इनमें केवल 6 राजनीतिक दल ही राष्ट्रीय पार्टियां हैं।इन 6 राजनीतिक दलों में से केवल तीन दल ही हैं, जिनकी एक या एक से अधिक राज्यों में सरकारें हैं। इन तीन राजनीतिक दलों में आम आदमी पार्टी आती है। आम आदमी पार्टी के अलावा दो अन्य राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस हैं।"

उन्होंने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को याद करते हुए कहा, "आज अगर वे होते तो हमारी खुशी में चार चांद लग जाते, लेकिन उनको जेल में डाल दिया गया है। हम सबका सपना है कि भारत दुनिया का नंबर-1 देश बने।"केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि "अब सारी राष्ट्र विरोधी ताकतें आम आदमी पार्टी के खिलाफ इकट्ठी हो गई हैं। 

वो नहीं चाहती हैं कि देश की तरक्की हो, देश में सरकारी स्कूल और अस्पताल बनें। ये सारी ताकतें देश की तरक्की रोकना चाहती हैं। इसलिए वो अब आपको जेल में डाल सकती हैं।"उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं। पहला, कट्टर ईमानदारी- हम मर जाएंगे, लेकिन देश के साथ गद्दारी व बेईमानी नहीं करेंगे।

इस दौरान राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, राघव चड्ढा, राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय समेत अन्य वरिष्ठ नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।