5 Dariya News

पाक के क्वेटा में आतंकवादियों ने 4 पुलिसकर्मियोंकी हत्या की

5 Dariya News

क्वेटा 11-Apr-2023

पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक खुफिया-आधारितऑपरेशन मंगलवार को घातक हो गया, जिसमें कम से कम चार पुलिस अधिकारियों ने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान गंवा दी। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, क्वेटा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अभियान) कैप्टन (सेवानिवृत्त) जुहैब मोशिन ने कहा कि कुचलक में सुरक्षा बलों पर पिछले हमलों में शामिल आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान शुरू किया गया था।

ऑपरेशन फ्रंटियर कांस्टेबुलरी कर्मियों के संयोजन में आयोजित किया गया था।एसएसपी ने कहा कि कार्रवाई के दौरान कानून प्रवर्तन कर्मियों ने कुचलक में एक घर को घेर लिया, जिससे आतंकवादियों ने अधिकारियों पर गोलियां चलाईं, जिससे उनमें से चार की दर्दनाक मौत हो गई।

जवाब में जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।पुलिस अधिकारियों ने मृत आतंकवादी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया, जिससे एसएसपी ने सुझाव दिया कि वह दो दिन पहले पुलिस अधिकारियों पर हमले में शामिल हो सकता है, साथ ही एक सप्ताह पहले फ्रंटियर कांस्टेबुलरी पर हमले में भी शामिल हो सकता है।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित आतंकवादी के शव को उसकी पहचान स्थापित करने के लिए क्वेटा अस्पताल ले जाया गया, जबकि चार अधिकारियों के अवशेषों को पुलिस लाइन क्वेटा ले जाया गया।सोमवार को क्वेटा में पुलिस को निशाना बनाकर किए गए दो हमलों में कम से कम चार लोग मारे गए और 21 घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक, हमले का निशाना क्वेटा पुलिस के एसपी इन्वेस्टिगेशन नसीर शाह थे, जिनका वाहन कंधारी बाजार में खड़ा था।डॉन ने बताया कि हमले के समय एसपी वाहन में नहीं थे।