5 Dariya News

मौके का फायदा उठाना था और सही जगह पर बल्ला चलाना था : पूरन

5 Dariya News

बेंगलुरु 11-Apr-2023

उतार चढ़ाव और नाटकीय घटनाक्रमों से भरपूर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर एक विकेट से आखिरी गेंद पर रोमांचक विजय प्राप्त कर ली। बेंगलुरु ने लखनऊ को चार ओवरों में 23 रन के स्कोर पर तीन झटके दे दिए थे लेकिन मार्कस स्टॉयनिस की 30 गेंदों में 65 रनों की पारी ने उन्हें एक मंच प्रदान कर दिया। 

जिसके बाद पूरन के 20 गेंदों में 62 रन और आयुष की 24 गेंदों में 30 रनों की पारी उन्हें जीत की दहलीज पर ले गई।हालांकि मैच का परिणाम अंतिम गेंद डाले जाने से पहले नहीं आया था। आयुष 19वें ओवर में आउट हो गए और अंतिम ओवर में मार्क वुड और जयदेव उनादकट भी पवेलियन लौट गए जोकि लखनऊ को पांच रनों की जीत की दरकार और तीन विकेट शेष रहने की स्थिति में शुरू हुआ था।

अंतिम गेंद पर जीत के लिए एक रन की दरकार और एक और नाटकीय घटनाक्रम घटित हुआ। हर्षल पटेल रवि बिश्नोई को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट करने में असफल रहे और पहले प्रयास में विफल होने के बाद काफी दूर चले गए। उन्होंने वापस विकेट पर डायरेक्ट हिट किया लेकिन अंपायर अनिल चौधरी ने इसे नॉट आउट करार दिया।

प्लेयर ऑफ द मैच बने निकोलस पूरन ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, "मैं अवसर को भुनाना चाहता था।"पूरन ने अपनी 20 गेंदों में 62 रनों की पारी से मैच का पासा पूरी तरह से पलट ही दिया था। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल इतिहास का संयुक्त तौर पर तीसरा सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया। 

आयुष के साथ मिलकर उन्होंने स्कोर बोर्ड पर 34 गेंदों में 85 रन जोड़े। प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड पाने पर पूरन ने इस जीत की आधारशिला रखने का श्रेय कप्तान केएल राहुल और स्टॉयनिस की साझेदारी को दिया।पूरन ने कहा, स्टॉयनिस ने वाकई बहुत अच्छी पारी खेली। 

हमें ऐसा प्रतीत हो रहा था कि हम प्रति ओवर 15 रन भी चेज कर सकते हैं। हम जानते थे कि गेम के बैक एंड में परिस्थितियां अधिक आसान हो जाएंगी। विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी, बस जरूरत अपनी रणनीति को सही ढंग से अमली जामा पहनाने की थी। आज की शाम मेरे लिए बहुत अच्छी रही। 

मैं अपने खेल पर लगातार मेहनत करता रहा हूं और यह वैसा कुछ है जिसे मैं हासिल करना चाहता था। पिछले कुछ वर्ष मेरे लिए हताशपूर्ण रहे हैं, टीम के लिए जीत हासिल करने में लगातार विफल हो रहा था। हालांकि आज नतीजा मेरे पक्ष में रहा। मैं अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं और मैं इसके लिए काफी मेहनत भी कर रहा हूं।आरसीबी पर जीत के बाद एलएसजी की यह लगातार दूसरी जीत है। एलएसजी का अगला मुकाबला 15 अप्रैल को पंजाब किंग्स से होगा।