5 Dariya News

मोंटे कार्लो मास्टर्स : डोमिनिक थिएम ने रिचर्ड गास्के को हराया

5 Dariya News

मोंटे कार्लो 11-Apr-2023

विश्व के पूर्व तीसरे नंबर के खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने मोंटे कार्लो मास्टर्स के ओपनिंग राउंड में फ्ऱांस के रिचर्ड गास्के को 6-1, 6-4 से हरा दिया। यह थिएम की 2021 के बाद किसी एटीपी मास्टर्स में पहली जीत है। थिएम ने सोमवार को एक घंटे 29 मिनट में गास्के को करारी शिकस्त दी। 

उन्होंने इस स्तर पर अपने पिछले पांच मैच गंवाए हैं। उन्होंने कलाई की चोट से पहले मई 2021 में मार्टन फुकसोविक्स को रोम में हराया था।29 वर्षीय थिएम ने मैच में 18 विनर्स लगाते हुए जीत हासिल की और गास्के के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 पहुंचा दिया।

उन्होंने गास्के से पिछले तीन मुकाबले जीते हैं।थिएम का अगला मुकाबला छठी सीड होल्गर रुने से होगा।अन्य मैचों में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर ने पहले राउंड में तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी मरे को हरा दिया।14वीं सीड मिनौर ने विश्व के 54वें नंबर के खिलाड़ी मरे को 86 मिनट में 6-1 6-3 से हराया।

मिनौर ने सत्र की 13वीं टूर स्तर की जीत के बाद मरे के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 पहुंचा दिया है। मिनौर का अगला मुकाबला जर्मनी के जान- लेनार्ड स्टफ से होगा जिन्होंने स्पेन के अलबर्ट रामोस-विनोलास को 6-4, 6-3 से हराया। दूसरी तरफ पूर्व चैंपियन स्टेनिस्लास वावरिंका ने हॉलैंड के टेलन ग्रीक्सपुर को तीन सेटों में 5-7, 6-3, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। वावरिंका के सामने दूसरे दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज की चुनौती होगी।