5 Dariya News

जीपीडीपी 2023-24 तैयार करने हेतु डोडा जिले में ग्राम सभाओं का आयोजन किया गया

उपायुक्त ने विभिन्न पंचायतों में बैठकों में भाग लिया, पीआरआई के साथ बातचीत की

5 Dariya News

डोडा 10-Apr-2023

वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए ग्राम पंचायत विकास योजना तैयार करने हेतु डोडा जिले की सभी 237 पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं आयोजित की गईं। जिला विकास आयुक्त डोडा विशेष महाजन ने कई ग्राम सभाओं का दौरा किया। पंचायतों के प्रभारी अधिकारियों ने जीपीडीपी पर चर्चा करते हुए पीआरआई और जनता के साथ भी बातचीत की।

डीडीसी ने ब्लॉक खेलानी के पंचायत परियोट और ब्लॉक भल्ला के पंचायत प्राणू में ग्राम सभाओं में भाग लिया। डीडीसी ने वर्चुअल मोड के माध्यम से 20 पंचायतों के प्रभारी अधिकारियों और ग्राम सभाओं के साथ भी बातचीत की और जीपीडीपी 2023-24 के प्रभावी निर्माण के लिए अपनी राय साझा की। 

उन्होंने पूरी पंचायत की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए योजना तैयार करने पर जोर दिया। उन्होंने लोगों से ग्रामीण लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति के उत्थान हेतु बनाई गई सभी सरकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने पंचायतों को स्वच्छ और नशा मुक्त रखने के लिए पंचायती राज संस्थाओं और जनता पर जोर दिया।

237 पंचायतों में आयोजित विशेष ग्राम सभाओं का मुख्य उद्देश्य समुदायों के लिए आर्थिक विकास और सामाजिक न्याय तथा उपलब्ध संसाधनों के उपयोग के उद्देश्य से जीपीडीपी योजना को अंतिम रूप देना था। डीडीसी के साथ एसीडी फुलैल सिंह, एसीपी अश्फाक खानजी और अन्य अधिकारी भी थे।