5 Dariya News

5000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ एएसआई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

5 Dariya News

बरनाला 10-Apr-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान पुलिस चौकी, बस स्टैंड, बरनाला में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) करमजीत सिंह को 5000 रुपए की रिश्वत माँगने और लेने के लिए गिरफ़्तार किया है। आज यहाँ यह खुलासा करते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त पुलिस कर्मचारी तपा शहर के रहने वाले अनिल कुमार की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।  

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उपरोक्त पुलिस कर्मचारी ने शिकायतकर्ता द्वारा बरनाला शहर थाने में दर्ज करवाए एक केस में शामिल मुलजि़म को गिरफ़्तार करने के बदले 5000 रुपए रिश्वत के तौर पर देने की माँग की है। क्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जाँच के बाद विजीलैंस ब्यूरो के पटियाला रेंज की एक टीम ने जाल बिछाया और दोषी पुलिस कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही गिरफ़्तार कर लिया। 

इस सम्बन्ध में विजीलैंस ब्यूरो के पुलिस थाना, पटियाला रेंज में मुलजि़म ए.एस.आई. के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जाँच जारी है।