5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय की प्रवेश विवरणिका का अनावरण किया

5 Dariya News

राजौरी 07-Apr-2023

उपायुक्त राजौरी विकास कुंडल ने एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के आगामी शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए स्कूल के दूसरे शैक्षणिक सत्र को चिह्नित करते हुए प्रवेश विवरणिका का अनावरण किया। स्कूल की स्थापना अनुसूचित जनजाति समुदायों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के महान उद्देश्य से की गई है।

अनावरण समारोह के दौरान, उपायुक्त ने युवा दिमाग को सशक्त बनाने और देश के लिए बेहतर भविष्य बनाने में शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी बच्चों के लिए शिक्षा तक समान पहुंच की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, भले ही उनकी पृष्ठभूमि या सामाजिक-आर्थिक स्थिति कुछ भी हो। 

उपायुक्त ने अभिभावकों को इस अवसर का लाभ उठाने और अपने बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि स्कूल में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा होगा, जिसके भवन निर्माण के एक उन्नत चरण में होंगे, उच्च योग्य संकाय और छात्रों को समग्र सीखने का अनुभव प्रदान करने के लिए एक व्यापक पाठ्यक्रम तैयार किया जाएगा।

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्ध है और कक्षा छठी से बारहवीं तक शिक्षा प्रदान करता है। प्रॉस्पेक्टस में प्रवेश प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और शुल्क संरचना के बारे में विस्तृत जानकारी है। इच्छुक माता-पिता स्कूल की वेबसाइट से या प्रवेश कार्यालय में जाकर प्रॉस्पेक्टस की एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर मुख्य योजना अधिकारी मोहम्मद खुर्शीद, मुख्य शिक्षा अधिकारी सुल्ताना कौसर, जिला समाज कल्याण अधिकारी वकील अहमद भट्ट सहित विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित थे।