5 Dariya News

पेड ब्लू सब्सक्राइबर्स को 50 प्रतिशत कम विज्ञापन दिखाएगा ट्विटर

5 Dariya News

नई दिल्ली 07-Apr-2023

अधिक उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर अब ब्लू सब्सक्राइबर्स को कम से कम 50 प्रतिशत कम विज्ञापन दिखाएगा, साथ ही प्लेटफॉर्म पर उनकी ²श्यता में वृद्धि करेगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने 'फॉर यू' और 'फॉलोइंग' टैब दोनों पर नया टूल लागू किया है। 

कंपनी के अनुसार, "जैसे-जैसे आप स्क्रॉल करते हैं, आप प्रचारित ट्वीट्स या विज्ञापनों के बीच लगभग दुगने ऑर्गेनिक या गैर-प्रचारित ट्वीट्स देखेंगे। ऐसे समय हो सकते हैं जब प्रचारित ट्वीट्स के बीच अधिक या कम गैर-प्रचारित ट्वीट्स हों।"हालांकि, यह सुविधा प्रोफाइल उत्तरों, प्रचारित खातों और रुझानों में दिखाए गए विज्ञापनों और एक्सप्लोर पेज पर प्रचारित घटनाओं पर लागू नहीं होती है। 

कंपनी ने संवाद में रैंकिंग को प्राथमिकता दी है और ब्लू उपयोगकर्ताओं की खोज की है, जो प्रति माह 8 डॉलर का भुगतान करते हैं। इस बीच, विरासती वेरिफाइड अकाउंट्स के लिए ट्विटर पर ब्लू चेक मार्क अभी भी बना हुआ है। लीगेसी ब्लू उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई वेरिफाइड टैगलाइन के अनुसार, 'यह खाता वेरिफाइड है क्योंकि यह ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेता है या एक लिगेसी वेरिफाइड खाता है।'

ट्विटर के सीईओ के अनुसार, "हम प्रोफाइल में वेरिफिकेशन की तिथि जोड़ रहे हैं। ध्यान दें, पेड वेरिफिकेशन काउंट्स में केवल तारीख जोड़ रहे हैं, क्योंकि पहले लीगेसी चेकमार्क के साथ बहुत भ्रष्टाचार हुआ था।"मस्क के अनुसार, 15 अप्रैल से केवल वेरिफाइड खातों को 'फॉर यू' रिकमेंडेशन्स में प्रदर्शित होने की अनुमति होगी।